सीईओ को चुनाव की तैयारियों से करवाया अवगत

सीईओ को चुनाव की तैयारियों से करवाया अवगत
अक्स न्यूज लाइन हमीरपुर 03 मई : 
लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित एक बैठक के दौरान उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने जिले के सभी 532 मतदान केंद्रों पर किए गए प्रबंधों और अन्य तैयारियों की जानकारी दी। एसपी पदम चंद ने भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जिला में लाइसेंसशुदा हथियारों के जमा किए जाने के ताजा आंकड़ों से अवगत करवाया।
 मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला के अधिकारियों के साथ भी बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने सभी एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को सभी मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर, दिव्यांगों के लिए रैंप, साइनेजिज यानि संकेतकों और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने ईडीसी, पोस्टल बैलेट सेंटरों, नामांकन और चुनाव से संबंधित अन्य प्रक्रियाओं के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 बैठक में एडीसी मनेश यादव, हमीरपुर के एसडीएम मनीष सोनी, नादौन की एसडीएम अपराजिता चंदेल, भोरंज के संजय स्वरूप, सुजानपुर के डॉ. रोहित शर्मा और बड़सर के एसडीएम राजेंद्र गौतम, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला, नायब तहसीलदार दीपक महाजन और राजेश कौंडल, एचआरटीसी के डीएम अवतार सिंह तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।