14वीं आईटीआई छात्र खेल.कूद प्रतियोगिताओं का डा बिन्दल ने किया शुभारम्भ

14वीं आईटीआई छात्र खेल.कूद प्रतियोगिताओं का डा बिन्दल ने किया शुभारम्भ

आईटीआई संस्थान रोजगार के साथ अच्छे और अनुशासित नागरिक बनने मे करते हैं मदद

कौलांवालाभूड़ में 5 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा आईटीआई भवन
 

नाहन, 8 जून   विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष  विधानसभा डा राजीव बिन्दल ने आज नाहन में 14वंीं जिला स्तरीय आईटीआई छात्र खेल.कूद प्रतियोगिताओं का आईटीआई परिसर नाहन में शुभारम्भ किया। इस प्रतियोगिता में जिला की 14 टीमों के करीब 326 छात्र बास्केटबालए वॉलीबालए खो.खोए कबडडीए बैडमिंटनए एथलेटिक्स और सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं।
  इस अवसर पर प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए डाण् राजीव बिन्दल ने कहा कि प्रदेश सरकार के तकनीकी एवं व्यवसायिक शिक्षा विभाग के माध्यम से चल रहे आईटीआई संस्थानों के माध्यम से जहां हमारे युवाओं को रोजगार के शानदार अवसर उपलब्ध हो रहे हैं वहीं उन्हें अनुशासनए शारीरिक और मानसिक विकास अवसर भी मिल रहा है।
डाण् बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने कौलावाला भूड़ में नई आईटीआई स्वीकृत की है जिसके नये भवन के निर्माण पर 5 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार द्वारा हमारे युवाओं को तकनीकी शिक्षा और व्यवसायिक शिक्षा के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है जिसमें आईटीआई संस्थानों की अहम भूमिका है।

 नाहन विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष बल दिया जा रहा है। धौलाकुंआ में आईआईएमए नाहन में मैडिकल कॉलेज जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों का शुरू होना सिरमौर और नाहन क्षेत्र के लिए गौरव की बात है जिसका श्रेय नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार को जाता है।
इस अवसर पर डाण् बिन्दल ने खिलाडिय़ों की मार्चपास्ट की सलामी ली और विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में विजयी होने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य आईटीआई नाहन अशरल अली ने कहा कि 14वीं जिला स्तरीय आईटीआई खेलकूद प्रतियोगिता का नाहन में आयोजन होना हम सबके लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि हमारे आईटीआई संस्थानों में तकनीकी और व्यवसायिक प्रशिक्षण के साथ खेल गतिविधियों की ओर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि विद्यार्थियों का हर प्रकार से मानसिक और शारीरिक विकास भी हो सके।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ताए भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुरए महामंत्री तपेन्द्र शर्माए नगर परिषद के उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ताए पार्षदगणए आईटीआई के कर्मचारी और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे