सिरमौर में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई- मेला राम शर्मा ......

सिरमौर में  कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई- मेला राम शर्मा ......

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  16 अगस्त    - 2023
राजगढ़ सिरमौर जिला में व्यवस्था परिवर्तन के चलते कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और ग्रामीण इलाकों में भी सरेआम हत्या और गुंडागर्दी की वारदातें सामने आ रही है। यह बात आज हरिपुरधार में संवाददाता  सम्मेलन को संबोधित करते हुए पंचायत समिति संगड़ाह के निवर्तमान अध्यक्ष मेलाराम शर्मा, जिला भाजपा के महासचिव बलवीर ठाकुर और रेणुका  भाजपा मंडल के सचिव दिनेश ठाकुर , धर्मपाल ठाकुर आदि ने कही। भाजपा नेताओं ने कहा कि जब से प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन वाली कॉन्ग्रेस सरकार आई है तब से कानून व्यवस्था नाम की चीज ही खत्म हो चुकी है और सरेआम राह चलते आम लोगों की हत्या हो रही है।  उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबी सिरमौर के हरिपुरधार के कद्दावर नेता ब्रजराज ठाकुर के बड़े भाई राजेन्द्र ठाकुर उर्फ पप्पू की सरेआम हत्या का हवाला देते हुए बताया कि जब प्रभावशाली लोगों के परिजनों की इस तरह सरेआम हत्या हो रही है तो आम लोग कैसे अपने आप को सुरक्षित समझे। ऐसे में आम आदमी का जीना बहुत मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि हरिपुरधार में मुख्यमंत्री के करीबी नेता के भाई की हत्या होने से इलाके में दहशत का माहौल हो गया है और लोग डर के साए में जी रहे। भाजपा नेताओं ने कहा कि जब से प्रदेश में सरकार बदली है तब से व्यवस्था परिवर्तन के चलते सरेआम गुंडागर्दी और हत्या होने लगी है। उन्होंने कहा कि  रेणुका चुनाव क्षेत्र में  कांग्रेस के बड़े नेता  ब्रजराज ठाकुर के बड़े भाई राजेन्द्र ठाकुर उर्फ पप्पू की हत्या के मामले में यहां के विधायक श्री विनय कुमार चुप्पी साधे हैं और चरमराई हुई कानून व्यवस्था पर मुंह तक नहीं खोल रहे हैं। 
भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि जब से प्रदेश में कांग्रेस सरकार आई है तब से ग्रामीण क्षेत्रों में भी नशाखोरी बढ़ रही है और नशीले पदार्थ सरेआम स्कूलों और कॉलेजों तक पहुंचाकर युवाओं का जीवन बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले शहरी क्षेत्रों में नशीले पदार्थ युवाओं का जीवन बर्बाद कर रहे थे परंतु जब से प्रदेश में कांग्रेस सरकार आई है तब से हरिपुरधार जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में भी नशाखोरी के कारोबारी अपने पांव पसार रहे हैं। भाजपा नेताओं ने अंदेशा जताया कि हरिपुरधार में हुई हत्या में नशे के कारोबारियों का हाथ‌ हो सकता है । उन्होंने सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर हत्यारों, गुंडागर्दी करने वालों और नशे का कारोबार करने वालों को शह देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब इस प्रकार के असमाजिक तत्वों पर सतारुढ़ दल के नेताओं का आशीर्वाद हो तो  पुलिस प्रशासन भी कार्यवाही करने में बेबस हो जाता है। उन्होंने रेणुका की विधायक विनय कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरिपुरधार क्षेत्र में कांग्रेस के ही बडे़ नेता के भाई की हत्या हो गई और 
विधायक वारदात वाले क्षेत्र में आने की बजाय मंत्री की चमचागिरी करने के लिए नाहन की सैर पर निकले हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि यदि देवभूमि कहलाने वाले हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह सरेआम हत्या होती रही, नशाखोरी का कारोबार धड़ल्ले से चला रहा, और सत्तारूढ़ दल के विधायक गहरी नींद में सोए रहे तो इस क्षेत्र को बर्बादी से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया क्षेत्र में तेजी से फ़ैल रहे नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसा जाए ताकि कॉलेज और स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों और नौजवानों के बर्बाद होते जीवन को बचाया जा सके।