जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा....

जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा....

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  , 09 मई -  2023
 जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक आज जिला परिषद के सभागार में जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें जिला परिषद सदस्य द्वारा उठाए गए मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई।
 बैठक में सुजानपुर से संधोल सडक़ की मरम्मत, पटवार घर चलोह मुख्य सडक़ को जेसीबी द्वारा ठीक करवाने ग्राम पंचायत कक्कड़ तथा चंदरुही बाजार में पानी की निकासी हेतु नालियां बनवाने व भोरंज उपमंडल के अधीन कितने विकास कार्यो के लिए टेंडर जारी किए गए तथा उनमें से कितने कार्य आरंभ किए गए और कितने कार्य लंबित है। करोट से लेकर सचूही तक जमीनों की सिंचाई करने वाली बंद पड़ी सिंचाई स्कीमों की मरम्मत करवाना सिंचाई के उद्देश्य से ग्राम पंचायत धमरोल के वार्ड नंबर 4 में बनवाए गए चेकडैम के साथ लगती ग्राम पंचायत बडैहर के लोगों की भूमि मकानों तथा शिव नगरी शिव मंदिर को खतरा पैदा होने जैसी समस्या के समाधान हेतु चेकडैम स्थल से लेकर बडैहर की तरफ लगभग 500 मीटर तक चैनेलाइजेशन लगाने के प्रस्तावों पर चर्चा की गई।
इसके अलावा मुख्य बाजार धनेटा से डाकघर के समीप लगे हैंडपंप की मरम्मत तथा हैंडपंप में मोटर लगाने का कार्य, ग्राम बैहरड़ में सडक़ के किनारे डंगे का निर्माण तथा ग्राम पंचायत मंझेली  के धोई दा पंगा, पनसाई रोड़ सडक़ पक्की करवाने ग्राम पंचायत बदारन के गांव कोठी खंगरेड़ में बिजली की लो वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए  हाई-वोल्टेज का ट्रांसफार्मर स्थापित करने का कार्य, ग्राम पंचायत  वदारन मेें पंचायत घर निर्माण में बाधा बने पेड़ को कटवाने, जिला परिषद के अधीन पढऩे वाले ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की केवल लाइनें डालने जैसे मामलों का निपटारा, जाहू बस स्टैंड के शौचालय तथा गलियों में साफ सफाई का कार्य, इसके अतिरिक्त जिला परिषद वार्ड नंबर 1 के अधीन पडऩे वाली ग्राम पंचायतों के लिए निर्माण कार्य हेतु 15वें वित्त आयोग की धनराशि के आय-व्यय तथा कार्य समय पर पूरा नहीं करने पर जिला परिषद के सदस्यों द्वारा विभागीय अधिकारियों से जवाब मांगे गए।
बैठक में परिषद के आय-व्यय तथा अन्य प्रस्तावों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। अध्यक्ष ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि मनरेगा में जिला परिषद के कार्यों हेतु उपलब्ध करवाए गए बजट के आय-व्यय का ब्यौरा  परिषद सदस्यों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।
इस अवसर पर एडीसी एवं परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र सांजटा ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे जिला परिषद सदस्यों की ओर से उठाए गए मुददों के समाधान के लिए त्वरित कदम उठांए।
बैठक के दौरान जिला पंचायत अधिकारी कार्यलय के जिला अंकेक्षण अधिकारी तिलक राज राणा ने विभिन्न मुददों का विस्तृत व्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में जिला परिषद के सदस्य तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।