सिरमौर के शिरकटी मडी में उमड़ा आस्था का सैलाब, शिरगुल महाराज से मिलने पहुंचते हैं विजिट महाराज,

सिरमौर के शिरकटी मडी में उमड़ा आस्था का सैलाब, शिरगुल महाराज से मिलने पहुंचते हैं विजिट महाराज,

 अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 10  दिसम्बर
रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के शिरकटी मडी में आज आस्था का सैलाब उमड़ा।परंपरा अनुसार आज विजट महाराज शिरगुल महाराज से मिलने पहुंचे इस स्थान पर पिछले कई दशकों से देवताओं का यह मिलन हो रहा है जिसका स्थानीय लोगों द्वारा भी निर्वाह किया जा रहा है।

स्थानीय लोगो के मुताबिक  यहां हर 3 साल बाद विजट महाराज शिरगुल महाराज से मिलने पहुंचते हैं आज  इस देव मिलन के दौरान बड़ी संख्या में यहां श्रद्धालु भी पहुंचे वहीं आज के दिन यहां श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रकार की व्यवस्थाएं की जाती है।

मंदिर के पुजारी मोती सिंह ने बताया कि उन्होंने कहा कि इस स्थान पर पिछले कई दशकों से शिरगुल महाराज विराजमान है और उनकी इस पूरे इलाके में असीम कृपा बनी हुई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की सहायता से यहां मंदिर का निर्माण सहित अन्य सुविधाएं जुटाना जा रही है।
 

सैर तंदुला पंचायत के प्रधान मामराज शर्मा ने बताया कि इलाके के लोगों की इस मंदिर से गहरी आस्थाएं जुड़ी हुई है और इस स्थान पर विजट महाराज हर 3 साल शिरगुल महाराज मिलने पहुंचते हैं उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों का यह प्रयास है कि यहां श्रद्धालु के लिए सुविधाएं जुटाई जा रही है जिसे देखते हुए यहां सराय का निर्माण किया गया है उन्होंने कहा कि पहले बैठने की व्यवस्था भी नहीं होती थी मगर धीरे-धीरे अब व्यवस्थाए पास लगती सभी पंचायतों के सहयोग से जुटाई जा रही है। उन्होंने यहां सहयोग प्रदान करने के लिए इलाके के सभी लोगों का आभार जताया और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यहां श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाए मिलेगी।