सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने की...... सामुदायिक भवन निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा.....

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने की...... सामुदायिक भवन निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा.....

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  13 जून - 2023
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ.(कर्नल) धनीराम शांडिल ने आज यहां शिमला के रझाणा में राज्य स्तरीय कोली समाज सामुदायिक भवन के निर्माण कार्याें की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गाे के एक समान विकास को प्राथमिकता प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय कोली समाज सामुदायिक भवन के निर्माण से प्रदेश के जरूरतमंद लोगों को शिमला में ठहरने के लिए सुविधापूर्ण आश्रय उपलब्ध होगा। उन्होंने सामुदायिक भवन निर्माण कार्यो से संबंधित विभिन्न औपचारिकताओं को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने वन संरक्षण एक्ट के तहत स्वीकृतियों का निपटारा चरणबद्ध तरीके से जल्द करने को कहा। उन्होंने कहा कि सम्बद्ध विभागीय अधिकारी आपसी तालमेल व सामंजस्य से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सुनियोजित भवन निर्माण प्रकिया पद्धति  से यह निर्माण कार्य किया जाएगा । यह भवन समस्त आवश्यक सुविधाओं से सम्पन्न होगा तथा प्रदेश के विभिन्न जिलो के जरूरतमंद लोगों को शिमला में ठहरने के लिए बेहतर आश्रय उपलब्ध हो सकेगा।
उन्हांेने सम्बद्ध विभागीय अधिकारियों को भवन निर्माण कार्य की प्रक्रिया की प्रगति रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।
बैठक में अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के निदेशक प्रदीप ठाकुर, संयुक्त सचिव जीवन सिंह नेगी, सम्बद्ध विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, हिमाचल प्रदेश कोली समाज शिमला के अध्यक्ष उत्तम सिंह कश्यप, महासचिव राजेश कोश व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।