टैग लगा गोवंश भी घूम रहा है प्रमुख बाजार में ... नगर परिषद को जिला प्रशासन के आदेशों की परवाह नही....

टैग लगा गोवंश भी घूम रहा है प्रमुख बाजार में ...   नगर परिषद को   जिला प्रशासन के आदेशों की परवाह नही....

 नाहन, 16  फरवरी (अक्स न्यूज लाइन):-  
 जिला प्रशासन के आदेशों के बावजूद नगर परिषद शहर में घूमने वाले बेसहारा गोवंश यहां तक की टैग लगे पालतू जानवरों पर भी लगाम नहीं लगा सकी  है। अनदेखी के चलते इनकी समस्या लगातार बढ़ रही है। नगर परिषद इससे पूर्व कई बार बेसहारा घूमने वाले गोवंश को राजगढ गो सदन भेज चुकी है। लेकि न शहर में लोगों ने अपने पालतू गोवंश का टैग नगर परिषद से लगवाया है वह भी दिनभर सरकार बाजार में उनसे नजर आते है। बताया जाता है कि बहुत से गोवंश पर तो टैग पर लगे नप द्वारा जारी नम्बरों को मिटा दिया गया ताकि पकड़ न आ सके। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है शाम के वक्त बाजार बड़ा चौक में अक्सर पालतू गोवंश को घूमते देखा जाता देखा जा सकता है। 
प्रतिबंध के बावजूद शहर में बाजार में वाहनों की आवाजाही थमने का नाम नहीं ले रही है पुलिस की अनदेखी के चलते चलते दुकानदार व अन्य राहगीर अपने दोपहिया वाहनों को बाजार में नियमों को ताक पर रखकर चला रहे हैं।  बड़ा चौक में तो इन वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है इसके बावजूद पुलिस कार्रवाई नाकाम रही है।  
-बाजार में वाहनों को तय समय के लिए प्रतिबंधित किया गया। जिसके लिए पूर्व में अदालत के आदेश यथावत है। पुलिस को बाजार में वाहनों पर चलने को लेकर सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए। गोवंश को लेकर  नगर परिषद आदेश दिए गए है कि लोगों के पशुओं को टैग किया जाए। नगर परिषद को कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए है। 
-आर.के. गौतम, डीसी सिरमौर