सांसद बोले देश में ग्रीन एजुकेशन को बढ़ावा देने की कोशिश ..... योजना के तहत 27 हजार करोड़ की राशि हो रही खर्च.... JNV विद्यालय नाहन में राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता सम्पन्न....

सांसद बोले देश में ग्रीन एजुकेशन को बढ़ावा देने की कोशिश ..... योजना के तहत 27 हजार करोड़ की राशि हो रही खर्च.... JNV विद्यालय नाहन में राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता सम्पन्न....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  29  जुलाई - 2023
 सिरमौर जिला मुख्यालय स्थित जवाहर जवाहर नवोदय विद्यालय में क्षेत्रीय स्तरीय 3 दिवसीय योग प्रतियोगिता का आज समापन हो गया इस प्रतियोगिता में सांसद सुरेश कश्यप ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
 इस तीन दिवसीय योग प्रतियोगिता में विभिन्न नवोदय विद्यालय के करीब 150 छात्रों ने हिस्सा लिया। मीडिया से बात करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालयों में ग्रामीण स्तर के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल रही है और जिस उद्देश्य के साथ नवोदय विद्यालय की शुरुआत की गई थी वह उद्देश्य सफल होता नजर आ रहा है उन्होंने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं और यहां से निकले छात्र देश व प्रदेश में उच्च प्रशासनिक पदों पर बैठे हुए है।  उन्होंने कहा कि नाहन में आयोजित हुई इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल हरियाणा और पंजाब के बच्चों ने हिस्सा लिया जो अब राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे  उन्होंने कहां की योग का जीवन विशेष महत्व है और इस तरीके के कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण रहते है।
 सुरेश कश्यप ने कहा कि देश में नई शिक्षा नीति को लागू किया गया है जिसके आज 3 साल पूरे हुए हैं साथ ही इस नीति के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है उन्होंने कहां की नई शिक्षा नीति के जरिए व्यवहारिक शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देश में पीएम श्री योजना लागू की गई है जिसके जरिए ग्रीन एजुकेशन को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है ताकि पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिल सके उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि पीएम श्री योजना हमें जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन को भी शामिल किया गया है उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश भर में 27 हजार करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी।