राह चलती सवारियों को आवाजें लगाकर बुला रहे है परिचालक...... निजी बसें लगा रही है .........शहर के प्रमुख मार्ग पर जगह-जगह जाम

राह चलती सवारियों को आवाजें लगाकर बुला रहे है परिचालक...... निजी बसें लगा रही है .........शहर के प्रमुख मार्ग पर जगह-जगह जाम

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  16  जून - 2023
अरूण साथी 
शहर  की प्रमुख सड़क पर निजी बसे  जगह-जगह से सवारियां उठाने के चक्कर में पांवटा कालाअंब नाहन की ओर आने जाने वाली निजी बसें शहर की प्रमुख सड़क पर जगह-जगह जाम लगा रही है। ऐसे में छोटे वाहनों और पैदल चलने वाले लोगों की जान पर जोखिम बड़ा है लेकिन इस मामले में पुलिस चुप्पी साधे हुए हैं।  शहन में ये निजी बसें सबसे पहले प्रमुख बस अड्डा कच्चा टैंक पहुंचती है। जहां से सवारियां उठाकर वाया रानीताल, पक्का टैंक गुन्नुघाट, माल रोड होकर दिल्ली गेट पहुंचती है। आरोप है कि बस स्टैंड से निकलते है। 
यह निजी बसें जगह जगह खड़ी होना शुरू होने लगती हैं मिसाल के तौर पर बस स्टैंड से निकलकर बस अडडे के साथ ही हरिओम स्टेशनर्ज के सामने सवारियों को निजी बसों के परिचालक लगाने लगते है। आगे चलकर एचडीएफसी बैंक के सामने। फिर जगह-जगह रानीताल पक्का टैंक, एमसी चौकख् गुन्नुघाट, मॉल रोड़ तक बिना गति पकडे सवारियां उठा रहे हैं ।
आरोप है कि निजी बस चालक जिला प्रशासन द्वारा तय स्टॉपेज को दरकिनार करके जगह जगह बस खड़ी करके सवारियों उठा रहे है।  ऐसे में इन बसों के पीछे भारी संख्या में दो पहिया वाहन पर छोटी गाडिय़ां खड़ी हो जाती है लेकिन इन बसों के  चालक  परिचालक पर कोई फ र्क नहीं पड़ता लोगों का कहना बस स्टैंड से लेकर दिल्ली गेट तक निजी बसें को लोग सड़क पर जहां भी बस रोक ने के लिए हाथ देते है ये बसें वही खड़ी हो जाती हैं।
 इसका असर यह हुआ है कि अब लोग स्टॉपेज पर इन बसों का इंतजार नहीं करते उधर एचआरटीसी की तमाम बसें सरकार के आदेशों का पालन करके  तय स्टॉपेज पर ही सवारियों को चढाती व उतारती हैं। लेकिन निजी बसें इन आदेशों का पालन नहीं कर रही है लोगों ने मांग करते हुए कहा कि कि जिला प्रशासन को निजी बस चालकों परिचालकों पर लगाम कसनी चाहिए। 
इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट सुमीत खिमटा  ने कहा कि निजी बसों के मामले में पुलिस को निर्देश दिए जाएंगे कि वह निजी बस चालक -परिचालकों के जगह-जगह बसें  पार्क करके सवारियों को चढाने के मामले में करवाई क रे। शहर में प्रमुख सड़क पर जहां स्थाई स्टॉपेज वहीं पर निजी बसों को सवारियां चढाने और उतारने के आदेश को यातायात पुलिस को लॉगू करने करवाने के लिए शिकंजा कसना चाहिए। ताकि शहर की प्रमुख सड़क पर निजी बसों के कारण जाम ना लगे।