सभी 40 विधायक कैबिनेट गठन से पूर्व राहुल गांधी ने अलवर क्यों बुलाये जानिए वजह.....

सभी 40 विधायक कैबिनेट गठन से पूर्व राहुल गांधी ने अलवर क्यों बुलाये जानिए वजह.....


हिमाचल में 15 दिसंबर से पहले मंत्रिमंडल गठन की संभावना नहीं दिख रही है, क्योंकि राहुल गांधी ने सभी 40 विधायकों को राजस्थान के अलवर में बुला लिया है। राहुल गांधी इनदिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि हिमाचल से सभी 40 कांग्रेस विधायक इस यात्रा में शामिल हो सकते हैं। 
जहां तक कैबिनेट गठन की बात है, तो इसमें पार्टी हाईकमान का हस्तक्षेप जरूर रहेगा। सोमवार को भी सचिवालय में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री का विधायकों के साथ बैठक का दौर जारी रहा।
हालांकि बैठक में मंत्रिमंडल के गठन पर क्या बात हुई, इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सरकार में मंत्री बनाने से ठीक पहले राहुल गांधी के बुलावे ने नईं चर्चाओं को हवा दे दी है। अब माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल गठन में राहुल गांधी की भी चलेगी। 
बहरहाल, सबसे ज्यादा पेंच कांगड़ा जिला पर है, क्योंकि कांगड़ा से हर सरकार में चार मंत्री बनते आए हैं, चूंकि कांगड़ा ने सरकार बनाने में 10 विधायक दिए हैं, तो जिला की अनदेखी नहीं की जा सकती। अब देखना यह होगा कि पार्टी हाईकमान किस तरह से संतुलन बनाती है और कांगड़ा के हिस्से क्या आता है।