फ्लाईंग स्क्वैड बनाया जायेगा....... साहसिक गतिविधियों के आयोजन स्थलों का दो-दो सप्ताह बाद औचक निरिक्षण करेगा....... पैराग्लाईडिंग , राफ्टिंग तथा ट्रैकिंग की नियामक समिति बैठक की उपायुक्त ने की अध्यक्षता.......

फ्लाईंग स्क्वैड बनाया जायेगा....... साहसिक गतिविधियों के आयोजन स्थलों का दो-दो सप्ताह बाद औचक निरिक्षण करेगा.......  पैराग्लाईडिंग , राफ्टिंग तथा ट्रैकिंग की नियामक समिति बैठक की उपायुक्त ने की अध्यक्षता.......

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू  18  जून - 2023
उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने शनिवार को जिला परिषद हॉल में आयोजित पैराग्लाईडिंग , राफ्टिंग तथा ट्रैकिंग की नियामक समिति की बैठक की अध्यक्षता की।
उन्होंने निर्देश दिये कि सभी लोग अपनी-अपनी साईट पर लॉगबुक रखें व पर्यटकों की एन्ट्री करें और जो इन्श्योरैन्स सही तरीके से नही हो रही है उस मामले को भी प्रदेश सरकार को दोबारा से भेज दिया जायेगा ताकि अगर कोई दुर्घटना हो तो उचित मुआवजा मिल सके।
 उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी एजेसिंयो के लोगों की समस्यााओं से प्रदेश सरकार को अवगत कराने व उनके उचित समाधान का भी आश्वासन दिया।

उन्होंने जानकारी दी कि विभाग द्वारा एक फ्लाईंग स्क्वैड बनाया जायेगा जो साहसिक गतिविधियों के आयोजन स्थलों का दो-दो सप्ताह बाद औचक निरिक्षण करेगा और नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही कर उनका  चालान  किया जायेगा।
जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनैना शर्मा ने सभी उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया तथा बताया कि जिला  में साहसिक गतिविधियों के दौरान हो रहे हादसों को रोकने के लिये सभी को नियमों का पालन करना जरूरी है, जैसे कि पैराग्लाईडिंग या ट्रैकिंग करते समय सभी को व्हाटसएप  ग्रुप के माध्यम से  माैसम की जानकारी  देना, राफ्टिंग करते समय समूह मे राफ्टिंग करवाना ताकि अगर कोई दूर्घटना हो तो एक दूसरे की सहायता कर सके। पैराग्लाईडिंग की सही और सुरक्षित लैंडिगं करवाना। 

बैठक मे कुल्लू जिला के पैराग्लाईडर , राफ्टिंग तथा ट्रैकिंग कराने वाले सदस्यों ने भाग लिया।