विद्यार्थियों के विषयवार प्राप्त अंकों तथा जोड़ में कोई त्रुटि नहीं: सचिव.... हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड परीक्षा प्रणाली को कर रहा सुदृढ़ .....

विद्यार्थियों के विषयवार प्राप्त अंकों तथा जोड़ में कोई त्रुटि नहीं: सचिव....   हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड परीक्षा प्रणाली को कर रहा सुदृढ़ .....

  अक्स न्यूज लाइन  धर्मशाला , 15 जुलाई -2023
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डा विशाल शर्मा ने कहा कि हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड जमा दो कक्षा के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को जारी प्रमाण पत्रों में विषयवार प्राप्त अंक तथा जोड़ में किसी भी तरह की त्रुटि नहीं है। केवल इसमें भौतिक विज्ञान के प्रेक्टिकल तथा थ्योरी के अंकों को अलग नहीं दर्शाया गया है। शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेब साइट पर भी विषयवार अंकों सहित सही दर्शाया गया है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो इसके चलते जमा दो के प्रमाण पत्रों में भौतिक विज्ञान के थ्योरी और प्रेक्टिकल के अंकों को अलग अलग अंकित करने की प्रक्रिया जारी की जा रही है।
   हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के डा विशाल शर्मा ने कहा कि शिक्षा बोर्ड परीक्षा प्रणाली को पारदर्शी तथा सुदृढ़ बनाने की दृष्टि से कारगर कदम उठा रहा है इसके साथ ही पहली उन्होंने बताया कि वर्तमान में 10वीं, जमा दो, जे.बी.टी इत्यादि आयोजित परीक्षाओं में सालाना 5 लाख से अधिक विद्यार्थी भाग लेते हैं।
   उन्होंने कहा कि हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए राज्य में पुस्तक वितरण और मार्गदर्शन सूचना केंद्र भी स्थापित किए हैं।