गणित विषय के दिग्गज का दुनिया से चले जाना,युवा शिक्षाविद्ध स्व ललित राठी को श्रद्धांजलि

गणित विषय के दिग्गज का दुनिया से चले जाना,युवा शिक्षाविद्ध स्व ललित राठी को श्रद्धांजलि

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --11 जून

करियर अकादमी नाहन के निदेशक ललित राठी का बीती रात अचानक ब्रेन हेमरेज से महज 39 वर्ष की अल्प आयु में दुनिया से चले जाने से शहर में हर किसी की आंखे नम हुई है। उनके चाहने वाले,सैंकड़ों छात्र, अभिभावक निशब्द होकर रह गए। गणित विषय में ललित राठी की महारत,उनकी पकड़ ने उन्हें शहर में गणित विषय का दिग्गज बनाया। गणित विषय के छात्रों में ललित राठी पहली पसंद रहे।

यही वजह रही की इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों में केवल राठी सर की ही डिमांड रहती थी। आज जब ललित राठी नही रहे उनके कई शिष्यों ने बताया कि सर मुश्किल से मुश्किल एसाइनमेंट सामने रखते थे एक चुनौती के रूप में। फिर घण्टों क्लास में लगाते थे एसाइनमेंट को हल करवाने में, आलम यह था कि अकादमी में गणित के विषय छात्र स्व ललित राठी से पढऩा पसन्द करते थे। 

छात्र उन्हे अक्सर आवश्यक कार्य पर जाने नही देते थे छात्र क्लास में ही घेर लेते थे और राठी सर फिर क्लास में, यह समर्पण अपने विषय और छात्रों के लिए मिसाल बने थे स्व ललित राठी।

स्व ललित राठी ने अनगिनत छात्रों जो डॉक्टर-इंजीनियर बनाना चाहते थे, उनके सपनो को साकार करने में अहम भूमिका निभाई। वर्तमान में उनके बहुत से शिष्य सफलता के शिखर पर पहुंचे और देश के नामी गिरामी संस्थानों कार्यरत है। 
अकादमी केबहुत से छात्रों को देश नामी शिक्षण संस्थाओं में दाखिला मिला।

ललित राठी ने करियर अकादमी व स्कूल के प्रबंधन में अहम रोल अदा किया। सफल मैनजमेंट की बदौलत अपने संस्थान की बुनियाद बन अकादमी को शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग पहचान दिलाई। 
स्व ललित राठी आज हमसे भले ही जुदा हुए हैं लेकिन वो अपने शिष्यों और चाहने वालों के दिलों में हमेशा राज करेगें।