राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने संवारा अर्की , क्षेत्र ने चलाया सफाई अभियान

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने संवारा अर्की , क्षेत्र ने चलाया सफाई अभियान

 दाड़लाघाटराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी अर्की में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन प्रातः स्वयंसेवकों ने प्रभात फेरी के बाद योगा अभ्यास किया। इसके पश्चात पाठशाला के चारों तरफ साफ सफाई की और सेवड़ा चंडी गांव में स्थित हॉस्पिटल के प्रांगण को संवारा, वहां की झाड़ियों को काटा और पूरे प्रांगण की साफ सफाई की। 
शाम के बौद्धिक सत्र में बतौर स्रोत व्यक्ति के रूप में उपस्थित हुए मुख्य अध्यापक राजकीय उच्च पाठशाला हनुमान बडोग प्रकाश बट्टू ने बच्चों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने बच्चों को हमारे देश के इतिहास के बारे में और महान विभूतियों के बलिदान के बारे में बच्चों का ज्ञान वर्धन किया और बच्चों के अंदर देश के प्रति सेवा का जज्बा पैदा करने के गुर सिखाए। 
उन्होंने आह्वान किया कि स्वयंसेवक निष्ठा के साथ इस योजना के अंतर्गत सामाजिक सेवा करके समाज से कुरीतियों को दूर कर सकते हैं। कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने प्रकाश बट्टू का स्वागत किया और महिला कार्यक्रम अधिकारी हेमलता ने इस सत्र में बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए प्रकाश बट्टू का आभार व्यक्त किया। 
प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने स्रोत व्यक्ति के रूप में यहां पर उपस्थित हुए प्रकाश बट्टू को एनएसएस टोपी और स्मृति चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया।