किन्नौर जिला में ....27 से 30 जून, 2023 तक आयोजित किया जाएगा बहु-विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर.....

किन्नौर जिला में ....27 से 30 जून, 2023 तक आयोजित किया जाएगा बहु-विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर.....

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 17 जून - 2023
किन्नौर जिला के निचार स्थित जे.एस.डब्लयू अस्पताल शोल्टू में 27 से 30 जून, 2023 तक बहु-विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सोनम नेगी ने दी।
उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज शिमला के 30 विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा बहु-विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर में लोगों की स्वास्थ्य जांच तथा मरीजों का उपचार व आॅप्रेशन इत्यादि संबंधी चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सा शिविर में सभी प्रकार की सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने जिला के सभी लोगों से इस निःशुल्क बहु-विशेषज्ञ चिकित्सा शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार जनजातीय जिला के लोगों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रति वचनबद्ध है। इसी के अंतर्गत किन्नौर जिला के लोगों को चिकित्सा संबंधी सभी सुविधा उनके घर-द्वार के निकट उपलब्ध करवाने की दिशा में यह प्रदेश सरकार की पहल है।
प्रदेश सरकार द्वारा अपने पहले ही बजट भाषण में राज्य के प्रत्येक विधानसभा के एक स्वास्थ्य संगंठन को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया। इसके अतिरिक्त प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में उचित मूल्य पर गुणवत्ता पूर्ण दवाईंया, मशीन व उपकरण की खरीद के लिए हिमाचल प्रदेश चिकित्सा सेवा निगम की स्थापना जैसे जन-हित निर्णय लिए गए हैं।
.0.