आगामी शरद ऋतु के दृष्टिगत सभी विभाग अग्रिम तैयारी पूर्ण करें - सुमित खिमटा

आगामी शरद ऋतु के दृष्टिगत सभी विभाग अग्रिम तैयारी पूर्ण करें - सुमित खिमटा

  अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 17  नवम्बर

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने जिला के सभी अधिकारियों को आगामी सर्दियों के सीजन के दृष्टिगत संभावित बर्फबारी और बरसात को देखते हुए सभी आवश्यक प्रबंध समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
   

उपायुक्त सुमित खिमटा गत सांय नाहन में आगामी शरद ऋतु को देखते हुए जिला में किये जाने वाले प्रबंधों की अग्रिम तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
 

 सुमित खिमटा ने कहा कि सिरमौर जिला का काफी बड़ा भाग सर्दियों में बर्फबारी से प्रभावित रहता है, इसके अलावा कई बार ज्यादा बारिश होने की आशंका भी बनी रहती है, जिसमें संभावित जान-माल के नुकसान की सम्भावनाएं भी रहती हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए सभी विभाग आपसी तालमेल स्थापित कर अपनी अपनी तैयारी मुकम्मल करें।
 

उपायुक्त ने सर्दियों के सीजन में जिला की सभी सड़कों विशेषकर बर्फबारी से प्रभावित रहने वाली सड़कें, पेयजल और विद्युत आपूर्ति को सुचारु रखने के निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य आपूर्ति विभाग को भी आवश्यक खाद्य वस्तुओं का दुर्गम क्षेत्रों में भंडारण सुनिश्चित करने के लिए कहा। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को सभी स्वास्थ्य संस्थानों में समुचित मात्रा में दवाइयां उपलब्ध रखने के लिए कहा गया है।
 

जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान ने बैठक का संचालन करते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से आगामी सर्दियों के दौरान किये जाने वाले प्रबंधों की जानकारी प्रदान की।
 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोमदत्त,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अजय पाठक, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विजय हमलाल के अलावा लोक निर्माण, जल शक्ति, विद्युत, वन, तथा अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
.0.