सांसद प्रतिभा सेउबाग में अमृत सरोवर ,,,, पुलिया तथा धर्म बाग़ (पार्क) का लोकार्पण किया......25 लाख रुपये की लागत से बनेगा ग्रामीण हाट।...

सांसद प्रतिभा सेउबाग में अमृत सरोवर ,,,, पुलिया तथा  धर्म बाग़ (पार्क) का लोकार्पण किया......25 लाख  रुपये की लागत से बनेगा ग्रामीण हाट।...

   अक्स न्यूज लाइन -- मंडी , 23 मई -  2023
मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद  प्रतिभा सिंह ने आज ग्राम पंचायत गाहर के  छरुडू  में ग्रामीण हाट का भूमि पूजन किया।   25 लाख  रुपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण हाट में 30 दुकानों का  निर्माण किया जाएगा।  जिनमें स्थानीय उत्पादों की विक्री के लिए स्थानीय सामुदायिक समूहों को स्थान दिया जाएगा। जिसमें यहां की महिलाओं को भी अपने उत्पादों को विक्री करने का अवसर मिलेगा।
इसके पश्चात उन्होंने सेउबाग में अमृत सरोवर , पुलिया तथा  धर्मबाग़ (पार्क) का लोकार्पण किया।उन्होंने कहा कि इस पार्क  के बन जाने से सेउवाग व साथ लगते क्षेत्रों में पर्यटन की अन्य गतिविधियां बढ़ेगी, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।व्यास नदी के किनारे बने इस पार्क में पर्यटकों के लिए फूड पार्क की सुविधा उपलब्ध होगी।जहाँ पर पर्यटक जिले के स्वादिष्ट एवं पौष्टिक आहार व व्यंजनों का लुत्फ उठा पाएंगे।उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लगते अमृत सरोवर में पर्यटक नौकायन का भी आनंद ले सकेंगे।  इसके अतिरिक्त यहां एटीवी स्कूटर राइड, हॉट एअर बैलून जैसे साहसिक गतिविधियों को भी आरंभ किया जाएगा।
 उन्होंने स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान रोहित वत्स के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि रोहित के प्रयास न केवल ग्राम पंचायत गाहर, कुल्लू जिला बल्कि पूरे प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरक हैं।  उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा कीरतपुर -मनाली  फोरलेन निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि इसके बन जाने से जहां कुल्लू मनाली आने वाले पर्यटक कम समय में  पहुंच सकेंगे ,वहीं स्थानीय लोग भी इससे लाभान्वित होंगे।
सांसद प्रतिभा सिंह ने धर्मपार्क में ओपन जिम स्थापित करने के लिए सांसद निधि से 3.5 लाख रुपये देने की  की घोषणा की। इस अवसर पर मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने भी अपने विचार रखे । स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान व प्रदेश कांग्रेस महासचिव रोहित वत्स धामी ने  मुख्यातिथि तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया । उन्होंने ने ग्राम पंचायत में किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।
इस अवसर पर पीपीटी के माध्यम से पंचायत के विकास कार्यों की प्रस्तुति दी  इस अवसर पर ज़िला कांग्रेस के अध्यक्ष सेस राम आज़ाद, मनाली ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष हरिचंद शर्मा,
ज़िला परिषद उपाध्यक्ष  बीर सिंह ठाकुर, बीडीसी नग्गर के अध्यक्ष खेख राम, ज़िला परिषद सदस्य अरुणा ठाकुर, उपायुक्त  आशुतोष गर्ग, एसपी साक्षी वर्मा, व अन्य उपस्थित थे।