वर्ल्ड पैरा ओलंपिक सिटिंग वॉलीबॉल चैंपियनशिप में....... हिमाचल के राजेंद्र राणा करेंगे टीम इंडिया का नेतृत्व.......

वर्ल्ड पैरा ओलंपिक सिटिंग वॉलीबॉल चैंपियनशिप में....... हिमाचल के राजेंद्र राणा करेंगे टीम इंडिया का नेतृत्व.......

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  29  जून - 2023
मास्टर्स एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया - हिमाचल प्रदेश की प्रबन्धक कार्यकारिणी के संयुक्त सचिव राजेंद्र  राणा का ‘अस्ताना, कजाकिस्तान’ में आयोजित होने वाली वर्ल्ड पैराओल्पमिक सिटिंग वॉलीबाल चैंपियनशिप 2023 में चयन हो गया है।  राजेंद्र राणा मास्टर्स एथलेटिक्स के साथ गत कईं वर्षों से जुड़े हुए हैं और दिव्यांग होने के बावजूद ओपन स्पर्धा में विजेता बने हैं। मास्टर्स एथलेटिक्स की राज्य व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व निरंतर कर रहे हैं। 
राजेंद्र भारतीय पुरुष टीम का हिस्सा होंगे। ज्वालामुखी उपमंडल की ग्राम पंचायत टिहरी के राजेंद्र राणा वर्तमान में राजकीय प्राथमिक विद्यालय भट्टाल खुर्द में बतौर मुख्य अध्यापक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ज्ञात रहे कि राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, ने 2021 में राजेंद्र राणा को उनके शिक्षा व खेलों में दिए गए योगदान के लिए राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान प्रदान किया था।
 मास्टर्स एथलेटिक्स हिमाचल के अध्यक्ष रिपुदमन कौशिक ने बताया की भारतीय दल 30 जून को दिल्ली से कज़ाकिस्तान जा रहा है, इस प्रतियोगिता आयोजन 3 जुलाई से 8 जुलाई 2023 तक होगा। हिमाचल के सभी मास्टर्स खिलाड़ी राजेंद्र राणा की इस उपलब्धि पर गौरव का अनुभव कर रहे हैं और आशा करते हैं की राजेंद्र राणा अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करेंगे। भीष्म चौहान - सचिव मास्टर्स एथलेटिक्स हिमाचल ने बताया कि राजेंद्र कुमार विगत कईं वर्षों से अपनी पंचायत की होनहार बेटियो को वॉलीबाल व एथलेटिक्स की ट्रेनिंग निःशुल्क देते है, व कईं सामाजिक संस्थाओं  से जुड़े हुए हैं।