कारोबारी से सात लाख लूटने वाले निकले हरियाणा पुलिस के जवान , तीन आरोपी गिरफ्तार

कारोबारी से सात लाख लूटने वाले निकले हरियाणा पुलिस के जवान ,  तीन आरोपी गिरफ्तार

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 30  अप्रैल  2023
हरियाणा के यमुनानगर जिले में प्रताप नगर इलाके में पांवटा साहिब के कारोबारी से 7 लाख लूटने वाले पुलिस वाले ही निकले। जिला पुलिस ने तीन पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है, जो डायल 112 पुलिस के कर्मचारी हैं। आरोपियों की पहचान एसपीओ मनजीत, जसबीर, ईएसआई रामभूल ​के रूप में हुई। 
वारदात में शामिल कुछ अन्य लोग अभी फरार हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए इन तीनों को रिमांड पर लिया जाएगा।​​​​​​ मीडिया से बातचीत करते हुए थाना प्रताप नगर के एसएचओ ने बताया कि सात लाख लूटने की वारदात डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों ने अंजाम दी थी। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब की शिव कॉलोनी में रहने वाले अनिल कुमार का पांवटा साहिब में कॉलेज व होटल है। वह 7 लाख रुपए लेकर कॉलेज के लिए फर्नीचर लेने निकला था। 
वह यमुनानगर पहुंचा ही था कि एक युवक ने हाथ देकर गाड़ी रुकवाई। थाना प्रभारी के अनुसार युवक ने उससे जगाधरी जाने के लिए लिफ्ट मांगी। उसे विद्यार्थी समझकर गाड़ी में बैठा लिया। कुछ दूर चलने पर उस युवक ने बैग से लैपटॉप निकाला और कुछ काम करने लगा। युवक ने कहा कि नेट नहीं चल रहा है। इसलिए गाड़ी रोक दो। जैसे ही अनिल ने गाड़ी को साइड में लगाया। 
तभी उस युवक ने फोन किया और पीछे से डायल 112 गाड़ी आकर उनके पास रूकी। एसएचओ ने बताया की तीन पुलिसकर्मी वर्दी में थे और एक सिविल में था। चारों पुलिसकर्मी अनिल को धमकाने लगे और उसकी गाड़ी से चाबी निकाल ली। आरोपी पुलिस कर्मियों ने गाड़ी की तलाशी ली और बैग से 7 लाख रुपए और 2 ब्लैंक चेक उठा लिए। इसके बाद आरोपी उसे वहीं रुकने के लिए कहकर डायल 112 की गाड़ी में चले गए। 
 उसने एक राहगीर से मदद मांग कर पुलिस को लूटपाट के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया की आरोपी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है साथ ही उन्हें सस्पेंड भी किया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं इस गिरोह में अन्य लोग भी शामिल तो नहीं है।