आईटीआई चंबा में पांच दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ विधायक नीरज नैय्यर ने .....

आईटीआई चंबा में पांच दिवसीय जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया शुभारंभ  विधायक  नीरज नैय्यर ने .....

  अक्स न्यूज लाइन --चम्बा  , 25 अप्रैल  2023
चंबा सदर के विधायक नीरज नैय्यर ने आज औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा में 16वें जिला स्तरीय पुरुष वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया।
25 से 29 अप्रैल तक पांच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में जिला भर के 10 सरकारी व 5 निजी
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के छात्र भाग ले रहे हैं। 
इस दौरान कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन के अलावा अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी।
नैय्यर ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने में मददगार सिद्ध होते हैं, साथ ही उन्हें अपनी खेल प्रतिभा को प्रदर्शित करने का एक बेहतरीन अवसर भी प्राप्त होता है। उन्होंने विद्यार्थियों से पूरी लग्न के साथ खेल की भावना से खेलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से पढ़ाई के साथ-साथ वे शारीरिक तौर पर भी मजबूत बनेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे नशे जैसी बुराई से दूर रहें व नियमित तौर पर योगा, व्यायाम तथा अच्छे खानपान पर ध्यान दें।
उन्होंने खेल आयोजन के लिए आयोजकों व सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।
नैय्यर ने कहा कि प्रदेश सरकार ड्रोन प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए विशेष कार्य योजना तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के शुरुआती दौर में छः औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में ड्रोन कोर्स शुरू किया जाएगा। जिसमें औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा भी शामिल है। युवाओं को इस तकनीक से प्रशिक्षित किया जाएगा और भविष्य में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
इस दौरान विधायक नीरज नैय्यर ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा को 11हजार रूपए देने की भी घोषणा की।
इस अवसर पर विधायक की धर्म पत्नी भारती नैय्यर, पार्षद व ब्लॉक अध्यक्ष करतार सिंह,उपाध्यक्ष व पार्षद जीवन सलारिया,ब्लॉक सचिव दीपक कुमार, अध्यक्ष सेवा दल भूपेंद्र शर्मा, डिप्टी डीईओ उमाकांत, प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा बिपन शर्मा व विभिन्न आईटीआई के प्रधानाचार्य सहित अन्य मौजूद रहे।