13 मार्च को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, केंद्र सरकार पर अदानी से गहन प्यार के आरोप

13 मार्च को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, केंद्र सरकार पर अदानी से गहन प्यार के आरोप

 अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 11 मार्च 2023
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर हिमाचल कांग्रेस 13 मार्च को राजभवन का घेराव करने जा रही है. हिमाचल कांग्रेस के इस प्रदर्शन की अगुवाई प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह करेंगी. कांग्रेस पार्टी अडानी समूह और केंद्र सरकार के बीच अनकहे प्रेम का आरोप लगा रही है। 
कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार अपने  चहेते गौतम अडानी को फायदा देने के लिए एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर दबाव बना रही है. देशभर के साथ हिमाचल प्रदेश में भी 13 मार्च को राजभवन का घेराव होगा और राज्यपाल की मार्फत देश के राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 
हिमाचल कांग्रेस के प्रशासनिक और लेखा महासचिव यशवंत छाजटा ने कहा कि केंद्र सरकार एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर अडानी समूह के शेयर में इन्वेस्टमेंट करने का दबाव बना रही है। उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद जब अडानी के शेयर गिरे, तो इससे एलआईसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को नुकसान हुआ। 
अब एक बार फिर सरकार अदानी समूह के शेयर पर में इन्वेस्टमेंट करने का दबाव बना रही है. उन्होंने कहा कि सरकार गलत तरीके से अडानी समूह को फायदा पहुंचा रही है. यशवंत छाजटा ने हिमाचल बीजेपी पर भी हमला साधा। 
प्रदेश में बीजेपी संस्थान बंद करने को लेकर प्रदर्शन कर रही है, लेकिन बीजेपी को देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने केवल उन्हीं संस्थानों को बंद किया है, जिन्हें सिर्फ चुनाव में फायदा लेने के लिए खोला गया था। 
वहीं, नगर निगम शिमला के चुनाव को लेकर यशवंत छाजटा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। पार्टी जिताऊ कैंडिडेट को पार्षद के उम्मीदवार के तौर पर उतारेगी। सभी कार्यकर्ताओं को आपसी सहमति से पार्षद प्रत्याशी बनाने के लिए एकमत होकर प्रत्याशी का नाम चुनने के लिए कहा गया है। 
उन्होंने कहा कि जहां पर सहमति नहीं बन सकेगी, वहां कांग्रेस पार्टी सर्वे के आधार पर टिकट देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और विधानसभा से शुरू हुआ यह सिलसिला नगर निगम शिमला तक पहुंचेगा।