सिरमौर जिला में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 4000 मामले आए सामने

सिरमौर जिला में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 4000 मामले आए सामने

सैकड़ों मामलों का मौके पर किया निपटारा
अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 11 मार्च 2023
जिला सिरमौर में आज  राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया।  लोक अदालत में आज 4000 मामले सामने आए। जिनमें से सैकड़ों मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया । इसके अलावा लोक अदालत में आए सड़क दुर्घटनाओं के 10 मामलों में पीड़ितों को 81 लाख की राहत राशि दिलवाई गई।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश सिरमौर आर.के.चौधरी ने बताया लोक अदालत के बेहतर परिणाम सामने आ रहे है। लोक अदालत में जहां दोनों ही पार्टियों को सुविधा व समय की बचत हो रही है तो दूसरी ओर अदालतों का भी लोक अदालतों में मामलों के निपटारे के बाद समय बच रहा है। 
उन्होंने बताया कि आज जिला सिरमौर में आयोजित हुई लोक अदालतों में कुल 4000 मामले  सामने आए थे। जिसमें से सैकड़ों मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया है। 
उन्होंने बताया कि लोक अदालत में रखे गए सड़क दुर्घटनाओं के 10 मामलों का निपटारा करते हुए 81 लाख रुपए की राहत राशि पीड़ितों को जारी की गई है। लोक अदालतों के आयोजन का मुख्य मकसद दोनों पक्षों के लोगों को साथ में बिठाकर उनमें समझौता करवाना औऱ उनकी समस्याओं का समाधान करना हैं। 
ताकि न्यायालय पर भी अतिरिक्त मामले निपटाने का बोझ न पड़े और लोगों को भी समय से न्याय मिले। लोक अदालतों का फैसला अंतिम होता है यहां हुए फैसलों की अपील दलील नहीं की जा सकती