भाजपा सरकार के कार्यकाल में राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों में आवश्यक पदों को नहीं भरा .......हर्षवर्धन चौहान... उद्योग मंत्री के समक्ष समस्याएं लेकर सर्किट हाउस नाहन पहुंचे अनेक प्रतिनिधिमंडल.......

भाजपा सरकार के कार्यकाल में राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों में आवश्यक पदों को नहीं भरा .......हर्षवर्धन चौहान... उद्योग मंत्री के समक्ष समस्याएं लेकर सर्किट हाउस नाहन पहुंचे अनेक प्रतिनिधिमंडल.......

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 18 मई -  2023
  सिरमौर जिला के तीन दिवसीय प्रवास के पहले दिन उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान वीरवार दोपहर नाहन सर्किट हाउस पहुंचे जहां उनका लोगों की समस्याएं सुनने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इस दौरान सर्किट हाउस में जिला के विभिन्न क्षेत्रों के अनेक प्रतिनिधिमंडलों ने उद्योग मंत्री से मुलाकात कर अपने क्षेत्र की समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।
  बिशू मेला समिति, अंधेरी का एक प्रतिनिधिमंडल मेला समिति अध्यक्ष भजन सिंह, उपाध्यक्ष जसवंत ठाकुर सचिव रणवीर ठाकुर, ग्राम पंचायत के प्रधान विक्रम सिंह व पूर्व प्रधान जगत सिंह के नेतृत्व में हर्षवर्धन चौहान से मिला और उन्होंने उद्योग मंत्री से आगामी 31 मई को अंधेरी में आयोजित किए जाने वाले बिशु मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता के लिए आमंत्रित किया। उद्योग मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार शहीद कल्याण मेला समिति,  शिलाई (हलां) का प्रतिनिधिमंडल मेला समिति के अध्यक्ष कुंदन सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में उद्योग मंत्री से मिला और मेले में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित किया।
  इसके अलावा जिले के विभिन्न भागों से व्यक्तिगत तौर पर लोग अपनी समस्याओं को लेकर हर्षवर्धन चौहान से मिले।
  इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश में मौजूदा सरकार ने हाल ही में 5 माह का कार्यकाल पूरा किया है और इस छोटी सी अवधि में प्रदेश की जनता से किए गए मुख्य वायदों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल करने की मुख्य मांग को हमारी सरकार ने पूरा करके प्रदेश के लाखों परिवारों को लाभ पहुंचाया है। इसके अलावा प्रथम चरण में प्रदेश की 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह पैंशन लाभ प्रदान किए जा रहे हैं।
  उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस सरकार की नीतियों, प्रदेश के नेतृत्व के कार्यकलापों पर मोहर लगाई है। उन्होंने कहा हमारी सरकार ने हाल ही की मंत्रिमंडल की बैठक में अध्यापकों के 5209 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की है और प्रदेश के दूरदराज व कठिन क्षेत्रों में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल स्थापित किए जाएंगे और वर्तमान में 13 विधानसभा क्षेत्रों में 50 बीघा भूमि का चयन करके प्रति स्कूल भवन के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करना हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है और इसके लिए ढांचागत सुविधाओं के सृजन से लेकर आवश्यक स्टाफ की भर्ती जैसी सभी जरूरतों को पूरा किया जा रहा है।
  हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों में आवश्यक पदों को नहीं भरा गया जिसके चलते शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थान हाशिए पर आ गए। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर की सरकार ने केवल सराज और धर्मपुर दो ही विधानसभा क्षेत्रों पर अपना ध्यान केंद्रित किया और अन्य क्षेत्रों की अनदेखी हुई है। यही कारण है कि प्रदेश की जनता ने जयराम ठाकुर की सरकार को पूरी तरह से नकार दिया। प्रदेश में हुए उपचुनाव ने चारों सीटें कांग्रेस ने जीती। विधानसभा चुनाव में 40 सीटें कांग्रेस की झोली में लोगों ने डाली और अब नगर निगम शिमला के चुनाव में पहली बार इतने बड़े बहुमत के साथ कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीत कर आए हैं।
  आयुष मंत्री ने कहा कि प्रदेश में विभाग की 4 फार्मेसियां हैं और इन के सुदृढ़ीकरण के लिए हर संभव प्रयास हमारी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदा में 135 डॉक्टरों तथा फार्मासिस्ट के पदों को भरने की प्रक्रिया लोक सेवा आयोग में चली है और जल्द ही 135 चिकित्सक आयुष विभाग को मिलेंगे।
उन्होंने कहा कि आयुष विभाग के अधिकारियों का एक दल केरल भेजा जा रहा है जहां वह आयुर्वेद की नई तकनीकों को सीख कर प्रदेश में लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि  हिमाचल प्रदेश में आयुर्वेद विभाग के 1350 संस्थान हैं और इन सब संस्थानों को सुदृढ़ करने के लिए कार्य किया जा रहा है। पंचकर्म व मालिश जैसी विधाओं को प्रदेश में स्थापित करने के लिए यदि कोई निजी कंपनी इच्छुक होगी तो उसका स्वागत किया जाएगा।
  जिला कांग्रेस अध्यक्ष आनंद परमार, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।