जिला में बरसात से आईपीएच विभाग को 70 करोड का नुकसान...... करीब 500 से अधिक पेयजल योजनाएं प्रभावित.....

जिला में बरसात से आईपीएच विभाग को 70 करोड का नुकसान...... करीब 500 से अधिक पेयजल योजनाएं प्रभावित.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  14 जुलाई - 2023
 जिला सिरमौर में आईपीएच विभाग को भारी बारिश के चलते करीब 70 करोड रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है । आईपीएच विभाग की 500 से अधिक पेयजल योजनाएं भारी बरसात की भेंट चढ़ी है । जिसके चलते जहां लोगों को पेयजल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है तो वहीं भारी बरसात में आईपीएच विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है। 
 मीडिया से बात करते हुए नाहन में आईपीएचसी विभाग के एसई राजीव महाजन ने बताया कि नाहन में 73, नोहराधार में 156, शिलाई में 73, राजगढ़ में 135 व पांवटा साहिब में 20 योजनाएं भारी बारिश की भेंट चढ़ी है । जिनमें से अधिकतर पेयजल योजनाओं को रिस्टोर कर लिया गया है जबकि शेष योजनाओं पर कार्य आईपीएच विभाग के कर्मचारी दिन-रात कर रहे हैं ताकि लोगों को आ रही परेशानी का समाधान किया जा सके । उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान जिला में भारी बरसात पच्छाद क्षेत्र में आईपीएच विभाग को उठाना पड़ा है जहां पर 135 योजनाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई है।
उन्होंने बताया कि नाहन शहर के लिए कुल 44 लाख  लीटर पेयजल की आवश्यकता है । उन्होंने बताया कि विभाग ने योजनाओं को रिस्टोर कर अभी 35 लाख लीटर पेयजल सप्लाई किया है । उन्होंने बताया कि प्रभावित योजनाओं को दुरुस्त करने और नाहन शहर में पेयजल सप्लाई को सुचारू बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है । उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी 5 दिन अगर मौसम साथ देता है तो पूरे जिला सिरमौर में सभी पेयजल योजनाओं को दुरुस्त करते हुए पेयजल सप्लाई सुचारू रूप से चला दी जाएगी