फि र से आएगा जयराम का दौर....... अभी ख़त्म नहीं हुआ मंडी में सुख्खू सरकार को आड़े हाथों लिया नेता प्रतिपक्ष ने .........

फि र से आएगा जयराम का दौर....... अभी ख़त्म नहीं हुआ  मंडी में सुख्खू सरकार को आड़े हाथों लिया नेता प्रतिपक्ष ने .........

   अक्स न्यूज लाइन -- मंडी , 27 मई -  2023
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि ग्रामीण मेले आपसी भाईचारे, समृद्ध संस्कृति के संवाहक और सौहार्द बढ़ाने वाले होते हैं। इनके आयोजन में राजनीति करना शोभा नहीं देता है। दुर्भाग्य से इस सरकार ने सत्ता में आते ही ग्रामीण मेले करवाने का अधिकार कई जगह स्थानीय पंचायतों और निकायों से छीनकर अपने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के हाथ में सौंपना शुरू कर दिया है, जो अपनी मनमानी कर मेलों का राजनीतिकरण करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मैं बालीचौकी मेला कमेटी को बधाई देता हूं कि आपने इस मेले में सबको साथ लेकर अच्छा आयोजन किया है और मुझे भी इस मेले में आने का मौका दिया। यह मेला मेरे दिल के बहुत करीब है। 
 जिला स्तरीय बालीचौकी मेले में दिन के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी जयराम का दौर खत्म नहीं हुआ है ये दौर फिर आएगा। हमने कभी भेदभाव की राजनीति नहीं की। आज मामूली अंतर से ऐसी सरकार आई है, जो बदले की भावना से काम कर रही है। आर्थिक संकट का शोर मचाकर सैकड़ों संस्थान जो आगे बढ़ने के लिए हमने पूरे प्रदेश में खोले थे, उनको सुक्खू सरकार ने प्रतिशोध की भावना के साथ बंद कर दिया। यह आर्थिक संकट आज का नहीं है। मेरे से पहले भी सरकारें रही हैं। हमने तो वीरभद्र सरकार के आखिरी एक माह में खोले सैकड़ों संस्थानों को बंद नहीं किया था, बल्कि उन्हें आगे ही बढ़ाया। आज मुख्यमंत्री के खास कहलाने वाले नेता सराज को दो हिस्सों में बांटकर रोज घूम रहे हैं। 
 
राजनीति आती-जाती है, लेकिन विकास रुकना नहीं चाहिए। चल रहे कामों का पैसा रोकना और अधिकारियों की नियुक्ति न करना क्या सही है। आज अधिकारी ही खुद कह रहे हैं कि सडक़ों में जहां मलबा गिरा है, तो उसको उठाने तक के लिए उनके पास पैसा नहीं है। क्या यही व्यवस्था परिवर्तन है। उन्होंने कहा कि हालात ऐसे बने हुए हैं कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। उन्होंने मेला आयोजन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 31000 रुपए देने की घोषणा की। इससे पूर्व उनका बालीचौकी पहुंचे पर लोगों ने भव्य स्वागत किया और कंधों पर उठाकर मेला स्थल तक लाया। यहां उन्होंने देव मार्कण्डेय ऋषि और देव चुंजवाला ऋषि का दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, पंचायत प्रधान तेज राज, पंचायत समिति अध्यक्ष शेर सिंह, मंडल अध्यक्ष भागीरथ शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।