प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत ई.के.वाई.सी, लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग आवश्यक

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत ई.के.वाई.सी, लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग आवश्यक

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 18 मई -  2023
प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत मिलने वाली 14वीं किस्त उन्हीं किसानों को प्रदान की जाएगी जिनकी ई.के.वाई.सी (ई-नो योर कस्टमर), लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग बैंक अकाउंट के साथ पूर्ण हो चुकी है। यह जानकारी उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने दी।
मनमोहन शर्मा ने कहा कि ज़िला सोलन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत ई.के.वाई.सी 84 प्रतिशत, लैण्ड सीडिंग 86 प्रतिशत तथा आधार सीडिंग 87 प्रतिशत हुई है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ प्रदान करने के लिए प्रतिदिन तहसील व उप तहसील स्तर पर लोगों को ई.के.वाई.सी, लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग की सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह कार्य शतप्रतिशत पूर्ण किया जाना है ताकि सभी पात्र किसान इससे लाभान्वित हो सकें।
उपायुक्त ने कहा कि किसान अपना ई.के.वाई.सी स्वयं भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें  पी.एम. किसान पोर्टल पर ऑनलाइन यह कार्य करना होगा।
मनमोहन शर्मा ने सभी पात्र किसानों से आग्रह किया कि वह अपनी ई.के.वाई.सी, लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग के कार्यों को पूरा करने के लिए अपने तहसील व उप तहसील कार्यालयों में जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ई.के.वाई.सी, लैण्ड सीडिंग व आधार सीडिंग के कार्य पूरा होने के उपरांत ही भारत सरकार द्वारा इस योजना के तहत प्रदान की जाने वाली आगामी 14वीं किस्त किसानों को दी जा सकेगी।  
.0.