--नेगी जी डीबीटी का जमाना है, 200 करोड़ रु प्रदेश के राज्य-कोष में पहुंच चुके है : वर्मा

--नेगी जी डीबीटी का जमाना है, 200 करोड़ रु प्रदेश के राज्य-कोष में पहुंच चुके है : वर्मा

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 25 अगस्त    - 2023
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक बलबीर वर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस आपदा की घड़ी में आंखें मूंद कर बैठी है। उन्होंने कहा की कांग्रेस के कुछ मंत्रियों के बयान समझ के पैर होते हैं, जिस प्रकार कांग्रेस के मंत्री जगत नेगी ने कहा की 200 करोड़ रु हिमाचल के खाते में पहुंचे ही नहीं।
उन्होंने कहा की मंत्री जी आज का जमाना तो डीबीटी का है जब किसान सम्मन निधि करोड़ों किसानों के खाते में तुरंत पहुंच जाती है, तो आपके 200 करोड़ रु क्यों नहीं पहुंचेंगे। यह राशि हिमाचल सरकार की ट्रेजरी में पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव गांधी कहा करते थे कि केंद्र से 1 रू भेज जाता है पर धरातल पर 25 पैसे ही पहुंचाते हैं। आज वह जमाना नहीं है, आज का जमाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है जहां 1 नई 200 करोड़ रु भेजो 200 करोड़ रु पहुंचते है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार का धन्यवाद तो करती नहीं, पर अंत-शंट बयान बाजी करती रहती है। वर्मा ने कहा कि मैं गिनना चाहूंगा कि अभी तक हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार ने 850 करोड़ से ज्यादा पैसा आपदा की घड़ी में भेजा है। 360 करोड़ एडवांस राशि, 189 करोड़ पूर्व की लेप्स हुई राशि और 200 करोड़ राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा घोषित किए हुए। यही नहीं नेशनल हाईवे और सड़कों के रखरखाव के लिए 800 करोड़ से ज्यादा पैसा केंद्र सरकार ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भेज दिया है और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 2700 करोड रुपए अलग।
उन्होंने कहा उनके मंत्री अधिकारियों से पूछे बिना ही बयान बाजी कर देते हैं, जो की दुर्भाग्यपूर्ण है। हद की बात तो यह है कि मंत्रियों के आपस में ही बयान मेल नहीं खाते हैं।

उन्होंने कहा कि हम डंके की चोट पर कहते हैं कि केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए बड़ चढ़ कर कार्य किया है और खासकर इस आपदा की घड़ी में जिस प्रकार से केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश के साथ खड़ी है, पूरा भारतवर्ष देख रहा है।