वित्तीय लाभ न मिलने से सरकार से नाराज पेंशनर्स, मुख्यमंत्री से की जल्द लम्बित वित्तीय लाभ जारी करने की मांग

वित्तीय लाभ न मिलने से सरकार से नाराज पेंशनर्स, मुख्यमंत्री से की जल्द लम्बित वित्तीय लाभ जारी करने की मांग

अक्स न्यूज लाइन नाहन 12 फरवरी : 

लंबे समय से वितीय लाभ न मिलने  के कारण पेंशनर्स सरकार से नाराज है आरोप है कि आश्वासन के बावजूद सरकार द्वारा पेंशनरों के लंबित पड़े वित्तीय लाभ को सरकार द्वारा नहीं दिया जा रहा है। जिला सिरमौर पेंशनर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल संगठन के अध्यक्ष रामस्वरूप चौहान की अध्यक्षता में डीसी सिरमौर से मिला और पेंशनर्स की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए डीसी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा।

मीडिया से बात करते हुए सिरमौर पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रामस्वरूप चौहान ने बताया कि पिछले लंबे समय से पेंशनर्स के एरियर लंबित पड़े हैं। जिसमें मुख्य रूप से 1- 1- 2016 से रिवाइज्ड एरियर देने के पूर्व सरकार ने आदेश जारी किए थे परंतु अभी तक पेंशनर्स को उसका भुगतान नहीं हो पाया है। इसके अलावा महंगाई भत्तों की तीन किश्तें लंबित पड़ी है। उन्होंने कहा कि जिन पेंशनर्स का निधन हो चुका उनके आश्रितों को भी लंबित एरियर देने की सरकार से इस ज्ञापन के माध्यम से मांग की जा रही है। 

 संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरिदत्त शर्मा ने बताया कि पेंशनर्स के करोड़ों के मेडिकल बिल भी लंबित पड़े हैं जिसका भुगतान सरकार द्वारा नहीं किया गया है जिसकी वजह से पेंशनर्स को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इन्हीं मांगों को लेकर 5 अक्टूबर 2023 को प्रदेश स्तर पर पेंशनर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला था। मुख्यमंत्री ने पेंशनर्स को आश्वासन देते हुए कहा था कि 2 महीने के भीतर उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा परंतु अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया।