हिमाचल में सरकारें .......खेल मैदान बनाने के लिए उन्हें जमीन भी उपलब्ध नहीं करा पाई ......अनुराग ठाकुर ....हिमाचल के चैल, सोलन में सिद्ध बाबा मेला के समापन समारोह में जनता के साथ किया संवाद ....

हिमाचल में  सरकारें .......खेल मैदान बनाने के लिए उन्हें जमीन भी उपलब्ध नहीं करा पाई ......अनुराग ठाकुर ....हिमाचल के चैल, सोलन में सिद्ध बाबा मेला के समापन समारोह में जनता के साथ किया संवाद ....

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन, 13 जून - 2023
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर आजआज हिमाचल के चैल, सोलन में सिद्ध बाबा मेला के समापन समारोह में ठाकुर ने इसे क्षेत्र की जनता के साथ संवाद करने व उनके साथ ख़ुशियाँ बाँटने का अवसर बताते हुए कहा की 3 दिन तक चलने वाले इस मेले की विशेषता है कि आस-पास की 10 पंचायतों के लोग इसमें भाग लेते हैं, और अपनी फसल का कुछ हिस्सा बाबा सिद्ध को अर्पण करते हैं। उन्होंने कहा, "यह मेला आपसी सहयोग व सामाजिक समरसता का अनुपम उदाहरण है।"
केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर सांसद  अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रसिद्ध चैल मेले की शुरुवात 1892 में राजा भूपिंदर सिंह जी द्वारा की गई थी। 
मान्यता के अनुसार राजा भूपेंद्र सिंह जी के सपने में आकर बाबा सिद्ध जी ने राजा को उनके स्थान पर महल बनाने को मना किया और कहा कि यह मेरा स्थान है तब राजा ने चैल पैलस  (जिस हम अब होटल चैल पैलस कहते हे) वहाँ अपना महल बनाया। जब राजा भूपिन्दर सिंह जी ने बाबा सिद्ध जी से आगे को आज्ञा हेतु पूछा तो बाबा सिद्ध जी ने राजा को कहा की प्रति वर्ष जून के दूसरे हफ़्ते में मेले का आयोजन करो। तब से इस प्रसिद्ध मेले  की परंपरा की शुरुआत हुई।
अनुराग सिंह ठाकुर ने यह भी कहा कि अब तक जितनी भी सरकारें अभी तक हिमाचल में हुई है वो खेल मैदान बनाने के लिए उन्हें जमीन भी उपलब्ध नहीं करा पाई है लेकिन समय समय पर खेल प्रतिभा को आगे लाने के लिए खेलो इंडिया के कार्यक्रम भी विधानसभा क्षेत्र में करवाये जा रहे है,अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास में कोई भी कमी उनके द्वारा नहीं रखी जाएगी जो कुछ भी केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश में करने के लिए होगा उसे प्रदेश सरकार के साथ सामंजस्य बिठाते हुए पूरा किया जाएगा। 
उन्होंने कहा अगले वर्ष होने लोकसभा चुनाव में तीसरी बार मोदी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि देश के साथ  साथ पूरे विश्व को मोदी से ही उम्मीद है। इसलिए केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि चायल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए सड़कों की दशा को सुधारा जाएगा। इसके लिए वह केंद्रीय भूतल परिवहन  मंत्री से आग्रह करेंगे  शिमला सांसद शसुरेश कश्यप व पूर्व सांसद  वीरेंद्र कश्यप जी के साथ शामिल हुए।