शिक्षा मंत्री ने बडियार में 30 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का किया शिलान्यास

शिक्षा मंत्री ने बडियार में 30 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का किया शिलान्यास

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 02 जुलाई - 2023
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज यहां जुब्बल उपमंडल की नंदपुर पंचायत के गांव बडियार में 30 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया।
उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इस भवन के निर्माण से स्थानीय लोगों को सामुदायिक आयोजन करने में आसानी होगी और परस्पर सद्भाव बना रहेगा।
रोहित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार किसानों व बागवानों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के साधन उपलब्ध हो सके और उनकी आर्थिकी में इजाफा हो सके।
नंदपुर स्कूल भवन के लिए दिए 40 लाख और मैदान के लिए 5 लाख 
इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंदपुर में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार सरकारी एवं निजी स्कूलों के अंतर को समाप्त करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है और ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं को घर द्वार पर बेहतर शिक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है और शीघ्र ही राज्य में शिक्षकों के 6000 पद भरे जाएंगे।
शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंदपुर के भवन के लिए 40 लाख रुपए की राशि प्रदान करने और मैदान को समतल करने के लिए 05 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाली स्कूली छात्राओं को 20 हजार रुपए की राशि प्रदान की।
जुब्बल नावर कोटखाई विस क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत किए हैं 300 करोड़   
इससे पूर्व स्थानीय प्रधान सुमन ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भीम सिंह झौटा, मोती लाल सिस्टा, उपमंडल दण्डाधिकारी जुब्बल राजीव सांख्यान, खंड विकास अधिकारी जुब्बल करण सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारीगण, पंचायत जनप्रतिनिधि और कर्मचारी उपस्थित रहे।