टीबी उन्मूलन अभियान में सहयोग के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सम्मानित किए कर्मचारी व संस्थाओं से जुड़े लोग

टीबी उन्मूलन अभियान में सहयोग के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सम्मानित किए कर्मचारी व संस्थाओं से जुड़े लोग

क्स न्यूज लाइन नाहन 26 मार्च : 

टीबी उन्मूलन अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों में सराहनीय योगदान के लिए नाहन में आज स्वास्थ्य विभाग जिला सिरमौर द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विभागीय कर्मचारियों के अलावा विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया ।

यहां आयोजित कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ अजय पाठक ने टीबी उन्मूलन अभियान में सक्रिय योगदान के लिए इन्हें सम्मान प्रदान कर इनका आभार जताया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ अजय पाठक ने कहा की टीबी उन्मूलन में विभागीय कर्मचारियों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं से जुड़े कई लोगों का विशेष योगदान रहा है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि टीबी को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है और विभाग की कोशिश है कि प्राथमिक स्तर पर ही टीबी के मरीज को डायग्नोज किया जा सके।  

उन्होंने कहा कि यदि प्राथमिक स्तर पर ही टीबी का मरीज  डायग्नोज हो जाता है तो टीबी का संक्रमण फैलने से रुक सकता है मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने केंद्र  सरकार द्वारा चलाई जा रही निक्ष्यमित्र योजना में सहयोग के लिए भी सामाजिक संस्थाओं का आभार जताया इस योजना के तहत टीबी ग्रसित लोगो को मुफ्त राशन करवाया जाता है।