जनहित नहीं मित्रहित कांग्रेस के लिए सर्वोपरि: अनुराग ठाकुर

जनहित नहीं मित्रहित कांग्रेस के लिए सर्वोपरि: अनुराग ठाकुर

 अक़्स न्यूज लाइन, शिमला --07 जुलाई
 हिमाचल प्रदेश: पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में रोपा (वणी), पांडवीं, ताल, बाड़ी फरनोल, टिप्पर व हमीरपुर शहर वार्ड नंबर 10, में जनसभा व जनसंपर्क के माध्यम से पार्टी प्रत्याशी श्री आशीष शर्मा जी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। इसके अतिरिक्त अतिरिक्त श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रेस वार्ता को संबोधित भी किया। 

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ हिमाचल प्रदेश में पिछले 18 महीने से चल रहा कांग्रेस का कार्यकाल अराजकता, अहंकार और अन्याय भरा रहा है। जनता की बजाय यह सरकार मित्रों की सरकार बन गई है जहां जनहित नहीं मित्रहित सर्वोपरि है। सरकारी मशीनरी का जितना दुरुपयोग इस सरकार में हुआ हिमाचल ने ऐसा पहले कभी नहीं देखा। हिमाचल की मित्रों की सुक्खू सरकार 3 उपचुनावों में अपनी पराजय को देखते हुए अराजकता पर उतर गई। कांग्रेस की सरकार में गरीब पैसे- पैसे को तरस रहे हैं पर यह 'मित्रों की सरकार' उनकी भलाई करने की बजाय अपने मित्रों के करोड़ों रुपए के कर्ज माफ करने में लगी है। कांगड़ा सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक सिर्फ मित्रों के लिए काम करने के लिए लगा दिया गया है। कांग्रेस ने मित्रों को लाभ पहुँचाने के अलावा  पिछले 18 महीने में कुछ नहीं किया। ये पहला चुनाव है जहां कोई सरकार बिना उपलब्धि के जनता के बीच जाकर वोट माँग रही है”


आगे बोलते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहाँ “ कांग्रेस सरकार तीनों विधानसभा जहां उपचुनाव होने हैं वहाँ  व्यापारियों , छोटे दुकानदारों, सरकारी कर्मचारियों को डराने और धमकाने का काम कर रही है। पिछले सात दिनों में उन तीन विधानसभा क्षेत्रों में 1000 से ज्यादा छोटे दुकानदारों और व्यापारियों का चालान काटा जाना दिखाता है कि कांग्रेस सरकार ने व्यापारियों के ख़िलाफ़ अराजकता का मोर्चा खोल दिया है। मोदी सरकार ने तीन बार पेट्रोल और डीजल का दाम कम किया लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के 6 महीनों में हीं दो बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा कर जनता पर महंगाई का बोझ डाला है।

कांग्रेस ने 18 महीनों की सरकार में ना ही प्रदेश के लिए और ना ही हमीरपुर के लिए कुछ किया। सिर्फ़ झूठी गारण्टियाँ और झूठे वादे करके प्रदेश की भोली भाली जनता को इन्होंने ठगने का कम किया है। मात्र 18 महीने के कार्यकाल में कांग्रेस ने प्रदेश पर 25000 करोड़ का कर्जा बढ़ा दिया है। हिमाचल में जब डबल इंजन की सरकार थी तो प्रदेश में हमने खूब विकास करवाया मगर कांग्रेस के सत्ता में आते ही विकास कार्य ठप्प पड़ चुके हैं और तालाबंदी करके भाजपा के विकास कार्यों को को हाशिये पर धकेलने का काम किया गया”

श्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि” विकास हमारे लिए एक निरंतर प्रक्रिया है और हमीरपुर के लिए एक तरफ़ हमने हमीरपुर का बाइपास बनवाया, कोट तक सड़क बनवाई, बिलासपुर से हमीरपुर की सड़क ₹300 करोड़ की लागत से चौड़ी कराई थी। अब हम उसे फोरलेन करवा रहे हैं। हमीरपुर-नादौन- जालंधर का हाईवे दुगुना चौड़ा करवाया। नादौन से रानीताल की सड़क 90 करोड़ से बनाई, हमीरपुर-धर्मपुर-मंडी सड़क 1200 करोड़ से बना रहे हैं, हमीरपुर से शिमला की सड़क को दुगुना चौड़ा करवा व फ़ोरलेन करवा रहे हैं। इसी प्रकार हमने ₹90 करोड़ की लागत से घुमारवीं से लेकर सरकाघाट तक सड़क बनवाई। अब इसे और बेहतर करने की तैयारी है। इसी प्रकार अगर फोरलेन बन गया है तो अब हम रेलवे ला रहे हैं। आज मेडिकल कॉलेज एम्स, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, रेलवे लाइन और फोरलेन सड़कें आ चुकी हैं। इनसे पूरे इलाके का कायाकल्प हुआ है। कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है तो हमारे लाये प्रोजेक्टों का क्रेडिट लेने में जुटी है”