कर्मचारियों को जल्द जीपीएफ अकाउंट की सुविधा मिल जाएगी........

कर्मचारियों को जल्द जीपीएफ अकाउंट की सुविधा मिल जाएगी........

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 18 अप्रैल  2023
 हिमाचल सरकार ने अपनी पहली सम्पूर्ण केबिनेट मे हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को पूरानी पेंशन बहाली की सैद्धान्तिक मंजूरी दे दी थी। प सरकारी कर्मचारियों की एनपीएस कटौती को प्रतिबंध कर  प्रदेश की सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र के तहत दी गई   पहली गारंटी को व्यवहारिक बना दिया जिसके साथ आज इस मुद्दे पर सभी कयासों को विराम लग गया है। हिमाचल प्रदेश नई पेंशन योजना कर्मचारी संघ जिला सिरमौर ने इस मामले में जारी अधिसूचना का हार्दिक स्वागत करते हुए आशा व्यक्त की है कि बहुत शीघ्र सभी कर्मचारियों  को विकल्प की सुविधा के साथ ही जीपीएफ अकाउंट की सुविधा मिल जाएगी।
 एनपीएस संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर,राज्य उपाध्यक्ष सुनील तोमर, महिला विंग अध्यक्षा प्रितीका परमार, महासचिव एम के कोशल,वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश परमार, कोषाध्यक्ष हरदेव ठाकुर, खंड अध्यक्ष संदीप कश्यप, जितेंद्र चौहान, प्रवीण शर्मा,चंद्रमणि वर्मा, बीआर सिंघटा एवं कपिल शंखवाण ने  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं संपूर्ण कैबिनेट का आभार व्यक्त किया है तथा सभी कर्मचारियों से निवेदन किया है कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली आभार रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए सपरिवार शामिल हो। 
जिलाध्यक्ष पुंडीर ने कहा कि   सरकार के इस फैसले से लोकतंत्र मे लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है। पुरानी पेंशन बहाली से जहां लगभग 136000 कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित हुआ है वहीं नई युवा उर्जावान  प्रतिभाएं भी सरकारी सेवा की ओर आकर्षित होगी।