शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल के दूसरे चरण को लेकर बैठक का आयोजन, उपायुक्त ने की अध्यक्षता

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल के दूसरे चरण को लेकर बैठक का आयोजन, उपायुक्त ने की अध्यक्षता
अक्स न्यूज लाइन शिमला 23 सितंबर : 
उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल एंड हाॅस्पीटेलिटी एक्सपो के दूसरे चरण की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन किया गया। फ्लाइंग फेस्टिवल 16 से 19 अक्तूबर, 2024 तक जुन्गा में आयोजित किया जा रहा है।  
उपायुक्त कहा कि इस प्रतियोगिता का जुन्गा में दूसरी दफा आयोजन हो रहा है, जिसमें दुनियाभर से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।
उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारियों को इस दौरान आने वाले देश-विदेश के प्रतिभागी एवं पर्यटकों की सुविधा हेतु आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को इस दौरान कानून एवं व्यवस्था, ट्रैफिक संचालन, पार्किंग आदि की सुचारु व्यवस्था के आवश्यक निर्देश दिए, वहीं लोक निर्माण विभाग को क्षेत्र की सड़के दुरस्त करने के भी आदेश दिए। इसी प्रकार उन्हांेने विद्युत विभाग को इस दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

उपायुक्त ने फेस्टिवल के दौरान प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए सभी व्यवस्थाएं तैयार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान एसडीआरएफ तथा अग्निशमन के जवानों को भी तैनात करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना पर तुरन्त काबू पाया जा सके।

उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान बैटल आॅफ द बैंड्स का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें क्षेत्र भर से प्रतिभावान बैंडस् एक रोमांचक मुकाबले में भाग लेने के लिए एकत्रित होंगे। फेस्टिवल के दौरान प्रत्येक दिन लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें स्थानीय एवं जिला की संस्कृति प्रदर्शित की जाएगी। फेस्टिवल के दौरान हाॅस्पीटेलिटी एक्सपो का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें लगभग 60 प्रदर्शक अपने स्टाॅल स्थापित करेंगे। इसके अतिरिक्त, पर्यटन एवं हाॅस्पीटेलिटी से जुड़े विभिन्न विषयों पर सेमीनार एवं सामूहिक चर्चा का आयोजन भी होगा। इस दौरान निदेशक, अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीच्यूट् आॅफ माउंटेनरिंग एंड अलाईड स्पोर्टस अविनाश नेगी वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में जुड़े। उपायुक्त ने उन्हें फ्लाइंग फेस्टिवल के लिए तकनीकी सहायता उपलब्ध करवाने को कहा।
 
ऐसे करवाए पंजीकरण
प्रतियोगिता के लिए आधिकारिक वेबसाइट  www.theglideinn.com या मोबाइल नंबर 9779885135 या मेल अड्रेस  [email protected] के माध्यम से प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा सकता है।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी संजय भगवती सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
.0.