सरांहा में किसानों ने नारेबाजी की समर्थन में रैली निक ाली

सरांहा में किसानों ने नारेबाजी की समर्थन में रैली निक ाली

सिरमौर में किसान आंदोलन  तेज होगा : तंवर  
नाहन 28 जून :हिमाचल किसान सभा का मगंलवार को  सरांहा सैंकड़ों किसानों अपनी मांगों के समर्थन में रैली का आयोजन किया इस दौरान प्रर्दशनकारियों ने जमक र नारेबाजी भी की। जिला के सैंकड़ों किसान पुराना बस अड्डा से एक रैली के रूप में मुख्य बाजार होते हुए 10 सूत्रीय ज्ञापन प्रदेश सरकार को सौंपा। बाद में जिला सम्मेनल को संबोधित करते हुए राज्याध्यक्ष कुलदीप सिंह तंवर ने कहा कि जिला सिरमौर के किसानों को किसानों की मांगों को पूरा करवाने के लिए किसान आंदोलन को तेज किया जाएगा। सम्मेलन में फैसला लिया गया कि जिला से सोलन मे होने जा रहे राज्य सम्मेलन में जिला सिरमौर की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

क्योंकि जिला सिरमौर आज लहुसन उत्पादन और टमाटर उत्पादन में प्रमुख है, इसिलए यँहा पर क्षेत्र में होने वाले उत्पादन को ध्यान में रखते हुए कृषि आधारित उद्योग लागये जाएं। सम्मेलन में  राज्य कोषाध्यक्ष सत्यवान पुंडीर ने  ब्लॉक से आये हुए किसानों की समस्यओं पर चर्चा की। सम्मेलन में दूध और फसलों के समर्थन मूल्य निर्धारित के संदर्भ में प्रस्ताव पारित किए गए और कृषि पर आधारित उद्योग लगाने की माँग जी गई।

इस मौके पर 25 सदस्यों की कमेटी का चयन किया गया जिसमे सतपाल मान को जिला अध्यक्ष, राजेन्द्र ठाकुर को जिला महासचिव चुना गया। रमेश वर्मा, गुरविंदर सिंह, जीवन सिंह, बाबूराम शास्त्री को उपाध्यक्ष चुना गया। सुरजीत सिंह, अमिता चौहान, रविंदर चौहान, नैन सिंह को सह सचिव चुना गया, बलदेव को कोषाध्यक्ष चुना गया,कमेटी में जतिंदर,रंजीत, जगदीश पुंडीर, राकेश शर्मा,परसराम,चत्तर सिंह , इंदरजीत सिंह, रामलाल शर्मा, को सदस्य बनाया गया है।