जनजातीय जिलों का हर एक क्षेत्र में किया जा रहा विकास सुनिश्चित - जगत सिंह नेगी

जनजातीय जिलों का हर एक क्षेत्र में किया जा रहा विकास सुनिश्चित - जगत सिंह नेगी

अक्स   न्यूज लाइन --किन्नौर , 18 अगस्त   - 2023  
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने गत सांय किन्नौर जिला के निचार उपमण्डल स्थित ग्रांगे में जनसमस्याएं सुनी और जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली हिमाचल सरकार पूरे प्रदेश सहित जनजातीय जिलों का हर एक क्षेत्र में विकास विकास पूर्ण तत्परता के साथ सुनिश्चित कर रही है।
उन्होंने कहा कि जनजातीय जिला किन्नौर बागवानी बहुल जिला है तथा जिला में बागवानी को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए जिला के बागवानों को 50 करोड़ रुपये खर्च कर 2 लाख पौधे वितरित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त जिला के बागवानों को नवीन व विशेष तकनीकों से लैस करने के दृष्टिगत जिला में समय-समय पर विशेष बागवानी प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला के किसानों से उच्च घनत्व वाली खेती करने को भी कहा।
इस अवसर पर ग्राम विकास सोसायटी ग्रांगे द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक प्रस्तुति भी प्रस्तुत की गई तथा राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए उन्हें 15 हजार रूपए प्रदान करने की घोषणा भी की।
इसके उपरांत, मंत्री ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता भी की।
जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने स्कूल के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की स्कूल की उपलब्धियों और स्कूल से पढ़ कर गए विद्यार्थियों ने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर प्रदेश सहित जिला किन्नौर का नाम रोशन किया है। उन्होंने स्कूल को बॉक्सिंग रिंक, टेबल टेनिस, जिम और स्वच्छ जल के लिए एक्वागार्ड वाॅटर प्यूरिफाईर (aquaguard water purifier) उपलब्ध करवाने की घोषणा की।
एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल की प्रधानाचार्य ने राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी का विद्यालय पहुंचने पर स्वागत किया तथा स्कूल द्वारा आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों से उन्हें अवगत करवाया।