पृथ्वी बचाओ, ग्लोब बचाओ के नारों से अरिहंत गुंजायमान हो उठा

पृथ्वी बचाओ, ग्लोब बचाओ के  नारों से अरिहंत गुंजायमान हो उठा

अक्स न्यूज लाइन नाहन 22 अप्रैल : 

अरिहंत इंटरनेशनल विद्यालय नाहन ने प्लेनेट वर्सेज प्लास्टिक थीम को आधार मानकर  विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर छात्र - छात्राओं को संबोधित करते हुए विद्यालय की प्रधानाचार्या  एवं निदेशक दविंदर के.सहनी ने अपने भाषण में  दक्षिण अरब में मानव निर्मित भूलों - व्यवसायीकरण, वनों की कटाई, मृदा अपरदन और मिट्टी के अंधाधुंध उपयोग के कारण हुई हाल की तबाही का जिक्र किया। उन्होंने विद्यार्थियों से पृथ्वी माता की तरह बनने का संकल्प लेने को कहा, जो हमेशा दयालु, परोपकारी, करुणामय और विनम्र होने के अपने विशेष गुणों के साथ देने वाली होती है और प्लास्टिक का त्याग करती है

कार्यक्रम में छठी कक्षा के छात्रों ने “वृक्ष बचाओ  पर्यावरण बचाओ” पर लघु नाटिका की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का आकर्षण रहे 11वीं कक्षा के छात्र  आदित्य ने‌ पर्यावरण में विद्यमान पंचतत्व ( पृथ्वी, जल , वायु , अग्नि तथा आकाश)  के महत्व को विस्तार से बताया। इसके अतिरिक्त नारा लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता तथा भाषण प्रतियोगिताओं  का आयोजन किया गया।
12वीं कक्षा की छात्रा स्नेहा शर्मा ने कविता प्रस्तुत कर  सबको पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।  विज्ञान की अध्यापिका ने  रुबिना ने भी अपने संबोधन में पृथ्वी की स्वच्छता बनाए  रखने के लिए छात्रों को प्रेरित किया। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं निदेशक दविंदर के.सहानी ने सभी छात्र - छात्राओं तथा अध्यापकों को प्रतिज्ञा दिलवाई कि हम सभी अपने अपने स्तर पर पर्यावरण की रक्षा करेंगे।

11वीं कक्षा के  छात्र आदित्य को सर्वश्रेष्ठ वक्ता के रूप में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में जोएब तथा अन्य अध्यापकों का विशेष योगदान रहा।