ग्रीन स्टेट बनने की ओर बढ़ रहा....... कांगड़ा पहुंची 15 इलेक्ट्रिक बसें, एचआरटीसी फ्लीट में होंगी शामिल.........

ग्रीन स्टेट बनने की ओर बढ़ रहा....... कांगड़ा पहुंची 15 इलेक्ट्रिक बसें, एचआरटीसी फ्लीट में होंगी शामिल.........

  अक्स न्यूज लाइन --  धर्मशाला, 18 अप्रैल  2023
 मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के विजन के अनुरूप हिमाचल प्रदेश ग्रीन स्टेट बनने की ओर अग्रसर है। यातायात व्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से इलेक्ट्रिक बसों से लैस किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को कांगड़ा जिले के लिए 30 सीटर 15 इलेक्ट्रिक बसों की खेप पहुंची हैं। शाहपुर के रैत मैदान में अनलोड की गई इन बसों को आगे संबंधित डिपुओं को भेजा गया है, जहां उन्हें एचआरटीसी फ्लीट में शामिल किया जाएगा।
इस मौके शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ब्लॉक की कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों के साथ रैत मैदान में मौजूद रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री श्री मुकेश अग्निहोत्री का कांगड़ा जिले की जनता की ओर से धन्यवाद करते हुए आभार जताया।
केवल सिंह पठानिया  ने  कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने बजट भाषण में ई बसें चलाने की घोषणा की थी। यह अभूतपूर्व है कि एक पखवाड़े में ही यह घोषणा जमीन पर उतार दी गई है।
मुख्यमंत्री हिमाचल को ग्रीन स्टेट के तौर पर विकसित करने की दिशा में निर्णायक कार्य कर रहे हैं। उनकी दूरदर्शिता के चलते हिमाचल ग्रीन तकनीकी को बढ़ावा देने में देशभर में अग्रणी बना है। सरकार ने प्राइवेट ऑपरेटर्स को इलेक्ट्रिक्स बस, इलेक्ट्रिक्स ट्रक, इलेक्ट्रिक्स टैक्सी, ई गुड्स कैरियर्स लेने पर 50 प्रतिशत की दर से अधिकतम 50 लाख रुपये उपदान का प्रावधान किया है। इससे प्राइवेट यातयात भी ई वाहनों की ओर बढ़ेगा तथा प्रदेश हरित विकास का नया मॉडल देने में मिसाल कायम करेगा।
इस अवसर पर कांग्रेस के ब्लॉक उपाध्यक्ष प्रदीप बलोरिया, प्रधान सल्ली निर्मल,सोशल मीडिया प्रभारी विनय, विवेक राणा, पूर्व प्रधान संजय , किशन मेहरा, अक्षय, एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह, मिलाप चंद, मुख्तयार, अरुण, कृष्ण, यशवन्त , कश्मीर कमलेश अजय तथा रमन उपस्थित रहे ।