ग्राम पंचायत पंजौह में स्पोर्ट्स मीट आयोजित...... मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां की भूमिका अहम

ग्राम पंचायत पंजौह में स्पोर्ट्स मीट आयोजित...... मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेलकूद गतिविधियां की भूमिका अहम

 अक्स न्यूज   लाइन .. चंबा, 13  नवम्बर
सदर विधायक नीरज नैय्यर ने आज ग्राम पंचायत पंजौह में स्पोर्ट्स क्लब पिंजौह दुआरा आयोजित स्पोर्ट्स मीट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। 
इस दोरान उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों के आयोजन से युवाओं में सामाजिक व्यवहार के साथ-साथ बेहतर अनुशासन का अनुसरण होता है। खेल गतिविधियों से जहां शारीरिक विकास होता है वहीं मानसिक स्वास्थ्य और आत्मविश्वास भी बढ़ता है।
गौरतलब है कि स्पोर्ट्स क्लब पंजौह द्वारा प्रत्येक  वर्ष खेलकूद गतिविधियां आयोजित की जाती है जिसमें लगभग चार पंचायत के युवा भाग लेते है। 
उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स क्लब पंजौह द्वारा स्पोर्ट्स मीट का आयोजन करवना एक सराहनीय कदम है जो क्षेत्र के युवाओं के लिए किसी वरदान से कम नही है। युवा खेलकूद के माध्यम से अपना भविष्य उज्वल कर सकते है। 

इस दोरान विजेता खिलाडियों को मुख्य अतिथि ने स्पोर्ट्स क्लब पिंजौह की ओर से पुरस्कृत भी किया। 
उन्होंने कहा कि अपर और लॉअर पंजौह को जोडने वाले संपर्क सडक मार्ग की मेटलिंग कार्य लिए 4 करोड 38 लाख व्यय किये जायेंगे। इसके अलावा क्षेत्र के अन्य गाँवों को सडक सुविधा से जोडने का प्रयास किया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत पंजौह में खोले जाने वाले डाकघर की ओपचरिकता पूर्ण की जा चुकी है जिसे जल्द खोल दिया जायेगा जिससे स्थानीय लोगों की लंबे समय से चली रही मांग को पुरा किया जायेगा। 
नीरज नैयर ने कहा कि चंबा विधान सभा क्षेत्र में सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क का विस्तार ,विद्युत आपूर्ति, पेयजल तथा सिंचाई योजनाओं के बेहतर कार्यान्वन के साथ शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर बल दिया जा रहा है।

विधायक ने क्षेत्र की तीन महिला मंडलों और स्पोर्ट्स क्लब पंजौह  को 11-11 हजार रुपये देने की घोषणा की। तथा ग्राम पंचायत पंजौह में नाग मन्दिर परिसर में बने सरायें भवन के रिपीयर के लिए भी एक लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला पिंजौह के मैदान के सुधारीकारण का भी अश्वसन दिया। 
इसके उपरान्त विधायक नीरज नैयर ने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।  
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत पंजौह रक्षा देवी,सहायक अभियंता विधुत बोर्ड अजय कुमार, सहायक अभियंता दिनेश कुमार,तेहसील वेलफेयर अधिकारी अक्षय कुमार साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि सहित काफी मात्रा में लोग मौजूद रहे।