गोकशी के आरोपी जावेद के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने लेक र दर्ज हुई एफ आईआर

गोकशी के आरोपी जावेद के खिलाफ  धार्मिक भावनाओं को भड़काने लेक र दर्ज हुई एफ आईआर

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --20 जून

लोकल पुलिस ने गोकशी के मामले में आरोपी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी, नाहन में कपड़े की दुकान चलाने वाले युवक के खिलाफ  आखिरकार हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के खिलाफ  एफआईआर दर्ज की है। 

जिले के एसपी रमन मीणा ने बताया कि आरोपी जावेद के खिलाफ  यह कारवाई आईपीसी की धारा 295 के तहत की गई है। एसपी ने बताया कि यह धार्मिक भावनाऐं भड़कने वाले आरोपी के खिलाफ  मामला नगर परिषद के पार्षद विक्रम वर्मा के शिकायत पर दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस जल्द ही आरोपी को हिरासत में लेकर उसका मोबाइल जब्त करेगी।

गौरतलब है कि यूपी के सहारनपुर निवासी नाहन में कपड़ों की दुकान चलाने वाले शातिर युवक जावेद ने गोकशी के बाद फ ोटो और वीडियो  अपलोड किये थे। मामले के संज्ञान में आने के बाद शहर में बीते दिन शहर गुस्साऐ हिंदू संगठनों ने भारी प्रदर्शन किया और आरोपी औऱ सम्बंधित लोगों की कई दुकानों का सामान उठकर बाहर फेंक दिया था। इस मामले में जिला प्रशासन व पुलिस पर आरोपी के खिलाफ कारवाई लेकर हिंदु संगठनों का भारी दबाव भी रहा। 

उधर जानकारी के अनुसार बाहर से आकर शहर में अपनी दुकानें चला रहे विशेष समुदाय के लोगों के खिलाफ  अभी गुस्सा बरकरार है। सुत्रों के अनुसार ऐसे सभी दुकानों के मालिकों से कहा गया है वो अपनी दुकानें खाली करवालें इस बारे में एक मिटिंग शुक्र वार को बुलाई गई है। जिसमें हिन्दु संगठनों के इलावा दुकानदारों शामिल होगें।  

उधऱ नगर परिषद भी ऐसे सभी लोगों के खिलाफ  शिकंजा कसने के मुड़ में जो बिना किसी वेरिफिकेशन व अनुमति के एमसी एरिया में धंधा कर रहे है। आलम यह है यूपी व उत्तरांखड से रोजाना शहर में सब्जी फ ल,ऑर्नामेंटल प्लांट व अन्य रोजमर्रा का सामान बेचने आ रहे है। स्थानीय दुकानदारों का धंधा चोपट हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार ऐसे लोगों के पास ज्यादातर फर्ज़ी कागजात रहते है। एमसी व पुलिस ने शायद ही आपने स्तर पर कभी इनकी वेरिफि केशन की हो। ऐसे लोगों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। जो सुरक्षा और सद्भाव दोनों के खतरा बने है। सियासी आकाओं, पुलिस व जिला प्रशासन को इस मसले को अनदेखा नही करना चाहिए। कहीं स्थानीय लोगों की अनदेखी भारी न पड़ जाए।