कांग्रेस सरकार द्वारा विकट परिस्थितियों में जश्न मनाना कहां तक है उचित : मनोहर शर्मा

कांग्रेस सरकार द्वारा विकट परिस्थितियों में  जश्न  मनाना कहां तक है उचित  : मनोहर शर्मा

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला--16 दिसंबर
 

आजाद हिंद क्रांतिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोहर शर्मा ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है फिर भी प्रदेश की सत्ताधारी सरकार एक वर्ष कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाने में लगी है जबकि प्रदेश में आई आपदा प्रभावित लोगों को अभी तक सही तरीके से आपदा में हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाई है और कांग्रेस पार्टी जिन 10 मुद्दों को लेकर सत्ता में आई थी वह भी सारे वायदे अधूरे ही पड़े हैं तो ऐसी स्थिति में 1 

साल कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाना कहां तक उचित है । मनोज शर्मा ने बताया कि जो पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश के हित के लिए रोजगार और एरिया डेवलपमेंट के लिए ऑफिस खोले थे। कांग्रेस सरकार ने सता में आते ही वह सभी बंद कर दिए और साथ ही कई हजार युवाओं को रोजगार छीनकर बेरोजगार कर दिया गया । 
प्रदेश में बढ़ता कर्ज प्रदेश हित में नहीं है साथ ही ऑफिस की बहाली करने का जो निर्णय है वह कहां तक उचित है  जबकि प्रदेश के पास धन की व्यवस्था ही नहीं है और ना ही कोई सही नीति । प्रदेश  सरकार लगातार कर्ज पर कर्ज लिए जा रही है और उसका ब्याज भरना भी बहुत मुश्किल हो सकता है मनोहर शर्मा ने प्रेस को बताया की छोटे से राज्य में उपमुख्यमंत्री का पद  प्रदेश पर आर्थिक बोझ डालना है इसके अलावा कुछ नहीं । कांग्रेस पार्टी सबसे पहले अपने उन 10 मुद्दों को पूरा करें जो कि उन्होंने कुछ समय में पूरा करने की घोषणा की थी । 
प्रदेश की सताशीन सरकार ने लगातार बेरोजगारी और महंगाई को बढ़ावा दिया है ।

इसलिए प्रदेश की सरकार को नाजायज खर्चे रोकना चाहिए थे परंतु कांग्रेस सरकार को रोकने की बजाय फजूलखर्ची पर ज्यादा जोर दे रही है । मनोहर शर्मा ने बताया कि अभी तक केंद्र से आई हुई आपदा राहत राशि भी प्रदेश सरकार आपदा प्रभावित लोगों को नहीं दे पाई है और और ना ही आपदा प्रभावित क्षेत्रों का सही आकलन किया गया है । तो फिर ऐसे माहौल में प्रदेश की सरकार को जश्न मनाने की क्या जरूरत पड़ी ।