ओपीएस बहाली से प्रदेश के लाखों कर्मचारियों का वर्तमान और भविष्य हुआ सुरक्षित - मुकेश अग्निहोत्री

ओपीएस बहाली से प्रदेश के लाखों कर्मचारियों का वर्तमान और भविष्य हुआ सुरक्षित - मुकेश अग्निहोत्री

अक्स न्यूज लाइन --  ऊना, 21 जुलाई - 2023
ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ व न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ ब्लॉक हरोली द्वारा राजीव गांधी कॉमन सुविधा केंद्र बाथू में धन्यावाद समारोह का आयोजन किया गया। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कार्यक्रम में बत्तौर मुख्यातिथि शिरकत की। 
इस मौके पर कर्मचारियों को संबंधित करते हुए कहा कि ओपीएस की बहाली से प्रदेश के लाखों कर्मचारियों का वर्तमान और भविष्य सुरक्षित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता को जो दस गारंटियां दी है उन्हें धरातल पर लागू करने की शुरूआत कर दी गई है। इसके तहत कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का जो वायदा किया था उसे पहली 1 अप्रैल से लागू कर दिया गया है जिससे प्रदेश के 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन को लेने का अधिकार मिला है। उन्होंने कहा कि सभी गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि ओपीएस लागू करके कर्मचारियों को भीख नहीं उन्हें उनका अधिकार दिया है। कर्मचारी 58-60 वर्ष तक निस्वार्थ रूप से सेवा करते हैं। इसलिए सेवानिवृत्ति के उपरांत उन्हें पेंशन मिलती रहेगी। उन्होंने कर्मचारियों का आहवान करते हुए कहा कि कर्मचारी पूरी ईमानदारी व कर्त्तव्य निष्ठा से अपनी डयूटी का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि वह तबादलों मे विश्वास नहीं रखते। कर्मचारी कार्य स्थल पर अपनी सेवाओं के दौरान किए गए कार्यों की अमिट शाप छोडें ताकि लोग उनकी सेवाओं को ताउम्र याद रखें। उन्होंने कहा कि कर्मचारी निस्वार्थ भाव से लोगों की सहायता करें। उन्होंने कहा कि कुर्सी पर बैठकर जीतना झुकोगे उतना अच्छा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों ने चुनावों के दौरान उनका अपना भरपूर सहयोग प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी केवल कर्मचारी ही नहीं बल्कि हमारा परिवार है। उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि हरोली विस क्षेत्र को विकास भी बुलांदियों पर ले जाने के लिए मिलजुल कर कार्य करें। प्रदेश व देश भी आगे बढे़गा जब ग्रामीण स्तर तक विकास होगा। 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में प्रदेश को बाढ़ जैसी आपदों से निपटना पड़ा। प्रदेश में लगभग 1500 करोड़ रूपये की पानी की योजनाओं को नुक्सान पहुंचा है। जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान हथेली पर रखकर दिन रात कार्य करके योजनाओं को पुनः बहाल किया है जिसके लिए उन्होंने कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बेहतर काम करने के लिए इन कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों कहा कि कर्मचारी कार्य संस्कृति को बढ़ाए। उन्होंने जिला अराजपत्रित संघ व न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ ब्लॉक हरोली द्वारा उन्हें सम्मान देने के लिए आभार व्यक्त किया।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विकास एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। हरोली विधानसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र के लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध करवाई जा रही है। हरोली में शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत बड़ा कार्य किया गया है। हरोली में कॉलेज का निर्माण शुरू कर दिया गया अगले एक वर्ष तक इसका कार्य पूर्ण कर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 33 रावमापा के माध्यमों से बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि हरोली-रापमुर पुल प्रदेश का सबसे लंबा पुल है जिस पर सेल्फी प्वांइट, प्याऊ, रैन शैल्टर व सीसीटीवी कैमरों की सुविधा मुहैया करवाने का कार्य जारी है। 
उन्होंने कहा कि पानी के क्षेत्र में भी हरोली विस में एक नई क्रांति लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हरोली हल्के में 70 प्रतिशत पानी का प्रयोग किया जा चुका है तथा केवल 30 प्रतिशत पानी शेष है। उन्होंने कहा कि पानी की भरपाई के लिए क्षेत्र के 122 तालाबों को पुनः रिचार्ज़ करने के लिए 58 करोड़ रूपये तथा 11 करोड़ रूपये भू-जल को बढ़ाने के लिए व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरोली विस देश का पहला ऐसा क्षेत्र होगा जहां हर घर और खेत में पानी की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों व पुलों के निर्माण पर भी करोड़ों रूपये की धनराशि व्यय की जा रही है।
इस मौके पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ व न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ ब्लॉक हरोली ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख 11 हज़ार रूपये दान दिए। 
प्रीतिका ऑटोकास्ट कम्पनी बाथड़ी के कर्मचारियों ने भी 3 लाख 50 हज़ार रूपये की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दी।
इस अवसर पर परिवहन विभाग के निदेशक मंडल के सदस्य व जिला कांग्रेस प्रधान रणजीत सिंह राणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व आरटीए के सदस्य अशोक ठाकुर, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रमोद कुमार, बाथू प्रधान सुरेखा राणा, जिला अराजपत्रित कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रजनीश शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष हरजिन्द्र सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राज कुमार शर्मा, जिला पैरा वैटनरी संघ के प्रधान मुकेश धीमान, एनजीओ ऑडिटर सुरेश अ़त्री, स्टेट एनजीओ जेएसवी अध्यक्ष राजीव पाठक, हरोली ब्लॉक अध्यक्ष नरेश कुमार, संयुक्त सचिव विनोद कुमार, अध्यक्ष राज्य पंप ऑप्रेटर संघ मनजीत जसवाल, ब्लॉक एनजीओ सदस्य प्रदीप कुमार, जेएसवी जेई हरेली संतोष कुमार, पूर्व जिला एनजीओ अध्यक्ष विपन राणा सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
-0-