राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर किन्नौर के आई.टी.डी.पी भवन में आयोजित किया जाएगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर किन्नौर के आई.टी.डी.पी भवन में आयोजित किया जाएगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

अक्स न्यूज लाइन किन्नौर 18 जनवरी : 

पूरे देश सहित प्रदेश व किन्नौर जिला में 25 जनवरी, 2024 को मनाए जाने वाले 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन को लेकर आज किन्नौर जिला के उपायुक्त सभागार में उपायुक्त तोरूल रवीश की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के सफल आयोजन की तैयारियों बारे चर्चा की गई तथा अधिकारियों को दिश-निर्देश प्रदान किए गए।

उपायुक्त किन्नौर ने कहा कि इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालें हम’ है। उन्होंने बताया कि जिला किन्नौर के आई.टी.डी.पी भवन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस  के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें तेलंगी, कोठी, खवांगी, रिकांग पिओ-1 व 2, युवारंगी तथा शुदारंग पंचायतों, शैक्षणिक संस्थानों, नागरिक समाज समूहों व स्वयं सेवी संस्थाओं आदि को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 18-19 आयु वर्ग के नए मतदाताओं को ऐपिक कार्ड वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान उपस्थित जनों को मतदान की महत्ता के लिए शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा भी उनके संबंधित मतदात केंद्रों पर शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान युवाओं व नए मतदाताओं को सशक्त करने के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा महिलाओं को मतदान में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए भी जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर निर्वाचन विभाग के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।