इंद्र दत्त लखनपाल ने पीएचसी बड़ागांव में किया सेमी ऑटो एनालाइजर का लोकार्पण...... अब तुरंत मिलेगी खून, शुगर, कॉलेस्ट्रॉल, लीवर, किडनी और अन्य टैस्टों की रिपोर्ट......

इंद्र दत्त लखनपाल ने पीएचसी बड़ागांव में किया सेमी ऑटो एनालाइजर का लोकार्पण...... अब तुरंत मिलेगी खून, शुगर, कॉलेस्ट्रॉल, लीवर, किडनी और अन्य टैस्टों की रिपोर्ट......

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  , 24 मई -  2023
 विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव में अत्याधुनिक सेमी ऑटो एनालाइजर का लोकार्पण किया। लगभग दो लाख रुपये की इस अत्याधुनिक मशीन से मरीजों के खून, शुगर, कॉलेस्ट्रॉल, लीवर, किडनी और अन्य टैस्टों की रिपोर्ट तुरंत मिल सकेगी। पहले क्षेत्रवासियों को ये टैस्ट करवाने के लिए लगभग 12 किलोमीटर दूर बिझड़ जाना पड़ता था।
     इस अवसर पर क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को घर के पास ही आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक विभिन्न सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव में सेमी ऑटो एनालाइजर की सुविधा उपलब्ध होने से अब क्षेत्रवासियों को अपने टैस्ट करवाने के लिए अन्य चिकित्सा संस्थानों या निजी लैब के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
    सेमी ऑटो एनालाइजर के लोकार्पण के बाद विधायक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध अन्य सुविधाओं का जायजा भी लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने क्षेत्रवासियों की समस्याएं भी सुनीं, जिनमें से अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर ही कर दिया। जबकि, अन्य जनसमस्याओं के भी अतिशीघ्र निपटारे के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर क्षेत्रवासियों की ओर से उठाई गई पेयजल समस्या के संबंध में इंद्र दत्त लखनपाल ने जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता को त्वरित एवं प्रभावी कदम उठाने के आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि गर्मियों के सीजन में इस क्षेत्र में पानी की कमी हो जाती है। इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए जलशक्ति विभाग प्रभावी कदम उठाए और इस इलाके के हर घर तक पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करे।
  कार्यक्रम में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृजेश शर्मा, ग्राम पंचायत बड़ागांव की प्रधान अनुराधा, उपप्रधान बलराम, अन्य पंचायत जनप्रतिनिधि, कांगे्रस के पदाधिकारी, स्वास्थ्य तथा अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-