14 से 24 अक्तूबर तक होगा रामलीला का मंचन.... रामलीला प्रबंधों की एसडीएम ने की समीक्षा ....

14 से 24 अक्तूबर तक होगा रामलीला का मंचन.... रामलीला प्रबंधों की एसडीएम ने की समीक्षा ....

अक्स न्यूज लाइन  -ऊना , 09 अक्तूबर  

14 से 24 अक्टूबर तक राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ऊना में आयोजित होने वाली रामलीला की तैयारियों को लेकर सोमवार को एसडीएम ऊना विश्वमोहन देव चौहान ने ज़िला अधिकारियों व श्रीरामलीला आयोजन समिति ऊना के पदाधिकारियों के साथ सुरक्षा प्रबन्धों पर समीक्षा बैठक की। 
 एसडीएम ने रामलीला के सुनियोजित आयोजन के संबंध में विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि अष्टमी, नवमी व विजयदशमी के दिन शाम तीन बजे के पश्चात यातायात व्यवस्था की रूपरेखा तैयार कर लें ताकि कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ यातायात भी प्रभावित न हो। इसके अलावा रामलीला आयोजन स्थल पर भी आवश्यक पुलिस बल तैनात किये जाएं। उन्होंने जिला अग्निशमन अधिकारी ऊना को निर्देश दिए कि विजयदशमी के दिन रामलीला मैदान में दमकल वाहन व कर्मचारियों की नियुक्ति सुनिश्चित करें ताकि किसी भी संभावित अप्रिय घटना को रोका जा सके।

विश्वमोहन देव चौहान ने बताया कि रामलीला आयोजन स्थल पर नगर परिषद ऊना द्वारा साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि मेले में प्रत्येक स्टाल पर डस्टबीन रखा होना सुनिश्चित करें। इसके अलावा भी नगर परिषद् अतिरिक्त डस्टबीन भी लगाये। विजयदशमी के दिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना द्वारा पुराने कमेटी कार्यालय की पार्किंग में कम से कम एंबुलेंस की तैनात करेगा ताकि संभावित आपात स्थिति में उनका उपयोग किया जा सके।
व्यापार मण्डल से सहयोग की अपील

एसडीएम ने बताया कि रामलीला के दौरान मुख्य बाजार से निकालने वाली झांकियांे का रास्ता अवरूद्ध न हो, इसके लिए दुकानों के बाहर सामान व दोपहिया वाहन पार्क न किये जाएं। उन्होंने श्रीरामलीला आयोजन समिति व ऊना व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों से इस सम्बन्ध में रचनात्मक सहयोग की अपील की। 
ये रहे उपस्थित 

बैठक में सीएमओ कार्यालय से डॉ. रमेश रत्तु, प्रिंसीपल ब्यॉज़ स्कूल डॉ. दिनेश राज, स्टेशन फायर ऑफिसर नितिन धीमान, कार्यकारी अधिकारी एमसी संदीप कुमार व राजिन्द्र कुमार, श्रीरामलीला समिति के प्रधान अविनाश कपिला, अध्यक्ष प्रिंस राजपूत, महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा, कानूनी सलाहकार चमन लाल चौधरी व सदस्य विजय पुरी उपस्थित थे।
-0-