इंद्र दत्त लखनपाल ने ......तेलकर में किया जनसमस्याओं का निवारण..... पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, देश के लिए उनके योगदान का किया स्मरण..

इंद्र दत्त लखनपाल ने ......तेलकर में किया जनसमस्याओं का निवारण..... पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, देश के लिए उनके योगदान का किया स्मरण..

अक्स न्यूज लाइन --हमीरपुर  , 21 मई -  2023
विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को ग्राम पंचायत जौड़े अंब के गांव तेलकर में लोगों की समस्याएं सुनीं और इनमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निवारण कर दिया। जबकि, अन्य जनसमस्याओं के निवारण के लिए भी उन्होंने अतिशीघ्र आवश्यक कदम उठाने का भरोसा दिया।
इस अवसर पर इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि वह बड़सर विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गांव से पूरी तरह परिचित हैं और प्रत्येक गांव की स्थानीय जरुरतों के अनुसार विभिन्न सुविधाओं, परियोजनाओं एवं विकास कार्यों के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के चहुमुखी विकास और आम लोगों के कल्याण एवं उत्थान के लिए बजट की कोई कमी नहीं रख रही है। विधायक ने सभी गांववासियों को विश्वास दिलाया कि जौड़े अंब पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों को चरणबद्ध एवं सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया जाएगा।
  इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान रजनी देवी और बीडीसी सदस्य पवन कुमार ने विधायक का स्वागत किया तथा पंचायत की कई मांगें उनके समक्ष रखीं। कार्यक्रम में पंचायत के अन्य पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
 इससे पहले इंद्र दत्त लखनपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी तथा देश के प्रति राजीव गांधी के योगदान का स्मरण किया। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि राजीव गांधी ने 21वीं सदी के भारत के लिए एक मजबूत नींव रखी थी। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में कंप्यूटरीकरण को बढ़ावा देने, पंचायतीराज संस्थाओं को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने, मतदान की उम्र 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष करने जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णयों के लिए राजीव गांधी को आज भी याद किया जाता है।
-0-