विद्यार्थी परिषद ने यूजी के विद्यार्थियों को अतिरिक्त मौका देने हेतु प्रति कुलपति का गाड़ी रोक किया घेराव : गौरव

विद्यार्थी परिषद ने यूजी के विद्यार्थियों को अतिरिक्त मौका देने हेतु प्रति कुलपति का गाड़ी रोक किया घेराव : गौरव

अक्स न्यूज लाइन शिमला 18 मार्च : 

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने प्रति कुलपति की गाड़ी रोक किया घेराव किया। इकाई  अध्यक्ष गौरव कुमार ने बताया कि विद्यार्थी परिषद लगभग एक माह से अधिक समय से विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष ये मांग रख रही है की जो प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के निर्धारित समय में अपनी परीक्षा पास नही कर पाए हैं उनको परीक्षा में बैठने का एक अतिरिक्त मौका दिया जाए। प्रदेश भर में ऐसे हजारों विद्यार्थी है जो अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे हैं परंतु प्रथम वर्ष की परीक्षा निर्धारित समय में पास न कर पाने के कारण अंतिम वर्ष की परीक्षा भी नही दे पाएंगे। ऐसे में इन हजारों विद्यार्थियों के 3 साल बर्बाद हो जायेंगे। 

ऐसी स्थिति में विद्यार्थी परिषद का कहना है की अतिरिक्त अवसर मिलने पर छात्रों को भरी भरकम एग्जामिनेशन फीस न दे कर के कम से कम फीस में पेपर भरने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसी विषय पर बात रखते हुए परिषद ने प्रशासन को एक दिन का समय देते हुए कहा यदि छात्रों को परीक्षा में अतिरिक्त मौका नहीं दिया तो प्रशासन को इसका खामियाजा भुगतना होगा।


इकाई अध्यक्ष गौरव कुमार ने बताया कि विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न आंदोलनो के माध्यम से विश्वविद्यालय प्रशासन को जगाने का प्रयास किया परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक इन विद्यार्थियों के हित में कोई निर्णय नहीं लिया है। अगर समय रहते इन विद्यार्थियों के हित में प्रशासन कोई निर्णय नहीं लेता है तो विद्यार्थी परिषद न प्रशासन को उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है।