इंडियन टेक्नोमेक कंपनी हुई साढ़े 6 करोड़ रुपए में नीलाम

इंडियन टेक्नोमेक कंपनी हुई साढ़े 6 करोड़ रुपए में नीलाम

नाहन,18 जनवरी :हाईकोर्ट के आदेशों के बाद आज जिला सिरमौर के पांवटा ब्लॉक के गांव जगतपुर में स्थित इंडियन टेक्नोमेक कंपनी क ी टैक्स वसूली के मामले नीलामी हो गई। 6हजार करोड़ रुपए के बहुचर्चित महा घोटाले में फंसी इंडियन टेक्नोमैक कंपनी को खरीदने के लिए खरीददार सुबह से ही कंपनी परिसर पहुंचे। प्रात: 11 बजे से कंपनी की नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई।  इंडियन टेक्नॉमैक कंपनी की संपत्ति की नीलामी तीसरी बार आयोजित क रनी पड़ी। 
इससे पहले भी दो बार नीलामी प्रक्रिया की गई थी जिसमें नीलामी नहीं हो पाई थी आज नीलामी की प्रक्रिया शुरू की गई तथा इंडियन टेक्नॉमैक की संपत्ति को अलग.अलग भागों में बेचा गया। पूरी संपत्ति की कीमत 165 करोड़ के करीब रखी गई है। वहीं आज उनमें से 6 करोड़ 3600000 लाख 53000 हजार की संपत्ति बेचने में कराधान विभाग कामयाब रहा। इंडियन टेक्नॉमैक की संपत्ति को अग्रवाल इंटरप्राइजेज बद्दी ने अपने नाम करवाया।   
तीन सेक्टर में बंटी यह कंपनी कुल 265 बीघा भूमि में फैली हुई है। इसमें 189, 46 और 30 बीघा भूमि के सेक्टर शामिल हैं। विभाग ने कंपनी की हरेक संपत्ति का अलग.अलग मूल्य निर्धारित किया है। 
कंपनी में नीलामी के लिए पहले टेंडर प्रक्रिया रखी गई है तथा उसके बाद जिन लोगों के द्वारा टेंडर दिए गए हैं वह बोली के माध्यम से भी यहां पर संपत्ति खरीद सकते हैं। कराधान विभाग के ज्वांइट कमीशनर जीडी ठाकुर ने बताया कि अब अगले महीने में इस कंपनी की संपत्ति को बेचा जाएगा। ऑक्शन की  जाएगी।