अब सांसद भी नहीं रहे राहुल गांधी, लोकसभा ने रद्द की संसद सदस्यता .....कोर्ट की सजा के बाद

अब सांसद भी नहीं रहे राहुल गांधी, लोकसभा ने रद्द की संसद सदस्यता .....कोर्ट की सजा के बाद

अक्स न्यूज लाइन -- नई दिल्ली ,  24  मार्च 2023
आखिरकार कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। आज लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसकी जानकारी दी। 
गौर हो कि गुरुवार ( 23 मार्च ) को सूरत की एक अदालत ने आपराधिक मानहानि के एक मामले में उनको दोषी ठहराते हुए दो साल कैद की सजा सुनाई थी साथ ही 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। हालांकि मामले की सुनवाई के दौरान ही कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। 
बताते चले कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद थे। वह पहली बार 2004 में अमेठी लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए थे और 2019 तक वह इसी सीट से सांसद रहे। 
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से चुनाव हार गए थे, लेकिन उन्होंने वायनाड से चुनाव जीत कर अपनी संसद सदस्यता बरकरार रखी थी। उधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा ने उन्हें अयोग्य ठहराने के सभी तरीके आजमाए  है।
जो भी सच बोल रहे हैं उनको अपने पास नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन हम सच बोलते रहेंगे। हम जेपीसी की मांग जारी रखेंगे, जरूरत पड़ी तो लोकतंत्र को बचाने के लिए जेल जाएंगे। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करना तानाशाही का एक और उदाहरण है। 
भाजपा ये ना भूले कि यही तरीका उन्होंने इंदिरा गांधी के खिलाफ भी अपनाया था और मुंह की खानी पड़ी। राहुल गांधी देश की आवाज है जो इस तानाशाही के खिलाफ अब और मजबूत होगी।