संस्कृत कॉलेज के NSS छात्र पढ़ा रहे है स्वच्छता का पाठ, 7 दिवसीय NSS के आवासीय शिविर का हो रहा आयोजन

संस्कृत कॉलेज के NSS छात्र पढ़ा रहे है स्वच्छता का पाठ, 7 दिवसीय NSS के आवासीय शिविर का हो रहा आयोजन

अक्स न्यूज लाइन नाहन 27 फरवरी : 

गोरक्षनाथ राजकीय संस्कृत महाविद्यालय नाहन की NSS इकाई के छात्रों के लिए 7 दिवसीय विशेष आवासीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है खास बात यह है कि इस दौरान NSS के छात्रों द्वारा प्राकृतिक जल स्रोतों की सफाई का भी जिम्मा उठाया गया है। 24 फरवरी को शुरू हुआ यह आवासीय शिविर आगामी एक मार्च तक चलेगा।

महाविद्यालय के NSS प्रभारी आचार्य सुरेश कुमार ने बताया कि शिविर के दौरान कई प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है और इसी कड़ी में महाविद्यालय के समीप स्थित प्राचीन बावड़ी की सफाई का निर्णय लिया गया और स्वयंसेवियों  द्वारा यहां बावड़ी के परिसर को साफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सफाई अभियान के साथ साथ छात्रों द्वारा लोगों को साफ स्वच्छता बारे जागरूक भी किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि एनएसएस छात्र जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और यह छात्रों में देशभक्ति और देश सेवा की भावना पैदा करता है।

 महाविद्यालय की NSS छात्रा खुशी शर्मा ने बताया कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह जहां पर भी रहते हैं अपने आसपास के पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सहयोग करें उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर देखने को मिल रहा है कि लोग अपने घर के आसपास ही कूड़ा फेंक देते हैं जिसे पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है।